Uttar Pradesh

दहेज में भैंस न देने पर पत्नी को बोला- तलाक, तलाक, तलाक…, पति समेत 4 पर FIR

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में तीन तलाक का अनोखा मामला सामने आया है. जहां पति ने अपनी पत्नी को इसलिए तलाक दे दिया क्योंकि दहेज में भैंस नहीं मिली. अलापुर थाना क्षेत्र के उघैनी गांव निकाह के चार साल बाद पति ने एक भैंस सहित दहेज में एक लाख रुपए की मांग पूरी न होने पर पत्नी को तीन तलाक दे दिया. पीड़ित महिला ने मारपीट कर घर से बाहर निकाल देने का आरोप लगाया है. जिसके बाद पुलिस ने पति सहित चार ससुरालीजनों पर 156(3) के तहत मुकदमा दर्ज कराया है.

कादरचौक थाना क्षेत्र के गांव रमजानपुर की रहने वाली फूलबानो ने बताया कि उसके पिता मुन्ने मियां ने मई 2017 में मुस्लिम रीति रिवाज के साथ उसका निकाह अलापुर के गांव उघैनी निवासी नूरउद्दीन के बेटे समीरउद्दीन के साथ किया था. निकाह के कुछ दिन बाद ही पति समीरउद्दीन और सास मुकीसा व ननद परवीन व अन्य ससुरालीजन उसे कम दहेज लाने की बात कह कर प्रताड़ित करने लगे. वह आए दिन उसके साथ मारपीट करते और घर से निकाल देते.

इस पर उसने अपने मायके पक्ष के लोगों को बताई तो वह लोग ससुराल पहुंचे और सबको समझाया. इसके कुछ दिन बाद ही पति व अन्य ससुरालीजन उससे भैंस और एक लाख रुपये की मांग करने लगे. जुलाई 2021 में उसे मारपीट कर फिर घर से निकाल दिया गया और कहा गया कि भैंस लेकर आना तभी घर में घुसना. पीड़िता द्वारा एफआईआर दर्ज कराई गई है. एफआईआर में भैंस एक लाख रुपये और सामान ना देने की बात कहीं गई है जिसके कारण पति द्वारा तीन तलाक दिया गया. फिलहाल पुलिस जांच में जुटी हुई है.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker