Saturday, January 29, 2022
HomeUttar Pradeshथूक लगाकर बाल काटना पड़ा महंगा, महिला की शिकायत पर जावेद हबीब...

थूक लगाकर बाल काटना पड़ा महंगा, महिला की शिकायत पर जावेद हबीब के खिलाफ यूपी पुलिस ने दर्ज किया केस

मशहूर हेयर स्‍टाइलिस्‍ट जावेद हबीब का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस बाद वह मुश्किल में पड़ते दिख रहे हैं। दरअसल, इसमें वह एक महिला के बालों में थूक लगाकर काटते हुए दिखे, जिसे लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग ने उनकी मुश्किलें बढ़ा दी है। महिला ब्‍यूटिशियन की शिकायत पर मंसूरपुर थाने में मामला दर्ज हुआ है।

यह मुकदमा महामारी अधिनियम संबंधी धाराओं में दर्ज किया गया है। हालांकि, वीडियो के वायरल होने के बाद जावेद हबीब ने माफी मांग ली है। जावेद हबीब ने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर करते हुए कहा कि मैं दिल से माफी मांगता हूं।

दरअसल, राष्ट्रीय महिला आयोग ने दिल्ली के पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना को हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब के वायरल वीडियो के सिलसिले में एक पत्र लिख कर कार्रवाई करने की मांग की। इस मामले में महिला आयोग की ओर से हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब को नोटिस भेजा जाएगा। पुलिस ने बताया कि बड़ौत कस्बे की रहने वाली पूजा गुप्ता की शिकायत पर यहां मंसूरपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

- Advertisement -

उन्होंने कहा कि हबीब पर भारतीय दंड संहिता और महामारी रोग अधिनियम, 1897 की धारा 355 (किसी व्यक्ति का अपमान करने के इरादे से हमला या आपराधिक बल, अन्यथा गंभीर उकसावे) के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस बीच हिंदू कार्यकर्ताओं ने हबीब के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने हेयर स्टाइलिस्ट के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

वायरल वीडियो में जावेद हबीब महिला को बता रहे हैं कि बाल गंदे हैं। इसके बाद वो महिला के बालों में कंघी करते हुए बोलते हैं कि अगर बालों में पानी की कमी है तो….इतने में वो महिला के बालों पर थूकते हैं और कहते हैं कि थूक में जान है। बड़ौत में रहने वाली पूजा गुप्‍ता ने बाद में इसका विरोध किया। जावेद ने उनके बालों में थूका था। यह भी कहा था कि पार्लर में पानी न हो तो थूक से काम चला सकते हैं। इसकी शिकायत उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री पोर्टल पर भी की।

- Advertisement -

इसके बाद इस मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने हस्‍तक्षेप किया। उसने उत्तर प्रदेश पुलिस से कहा कि वह उस वीडियो की सत्यता की जांच करे जिसमें जाने-माने हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब एक महिला के बालों में थूकते हुए दिख रहे हैं। आयोग ने उत्तर प्रदेश पुलिस को लिखे पत्र में कहा, ‘आयोग ने इस घटना का गंभीरता से संज्ञान लिया है।

वह इसकी न सिर्फ कड़ी निंदा करता है, बल्कि इसमें आपका तत्काल दखल चाहता है ताकि इस वायरल वीडियो की सत्यता की जांच की जा सके।’महिला आयोग के मुताबिक, यह घटना केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी कोविड संबंधी दिशानिर्देशों का भी उल्लंघन है और ऐसे में लोगों के बीच थूकना दंडनीय अपराध भी है। आयोग ने जावेद हबीब को भी सुनवाई के लिए एक नोटिस भेजा है।इस पूरे घटनाक्रम के बाद जावेद हबीब ने माफी मांग ली है।

जावेद हबीब ने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर करते हुए कहा कि मैं दिल से माफी मांगता हूं। हालांकि, जावेद हबीब ने माफी मांगते वक्त थूक की बात नहीं की और कहा कि उनके ‘कुछ शब्दों’ से ठेस पहुंची है जिसके लिए वे माफी मांगते हैं।

जावेद हबीब ने कहा, ‘मेरे सेमिनार में हुए कुछ वर्ड को लेकर कुछ लोगों को ठेस पहुंची है, एक ही बात बोलना चाहूंगा कि हमारे जो सेमिनार होते हैं वह प्रोफेशनल सेमिनार होते हैं, मतलब जो हमारे प्रोफेशन के अंदर काम करते हैं, और हमारे लंबे शो होते हैं, इसलिए इसे ह्यूमरस बनाना पड़ता है, लेकिन आपको अगर ठेस पहुंचा है तो माफ करो न, सॉरी। ‘

hind morcha news app

Most Popular