Uttar Pradesh

जीनत से ज्योति बन गई युवती, घर से भागकर हिंदू युवक से की शादी; बरेली में तनाव

बरेली : एक युवक ने गैर समुदाय की लड़की को भगाकर शादी कर ली। 10 जनवरी को आरोपी नाबालिग को लेकर फरार हुआ था। 12 जनवरी को मामले में रिपोर्ट दर्ज हुई थी। बुधवार को मंदिर में शादी के बाद उसका वीडियो वायरल हो गया। छानबीन के बाद शुक्रवार को कैंट पुलिस ने नाबालिग को बरामद कर लिया है। आरोपी युवक फरार है।

कैंट थाना क्षेत्र के रहने वाले पीड़ित परिवार ने 12 जनवरी को रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसमें बताया गया था कि गांव का ही रहने वाला दूसरे समुदाय का आरोपी युवक सचिन शर्मा उनकी 17 वर्षीय बेटी को बहला फुसलाकर शादी की नियत से ले गया है।

इस मामले में अनमोल, मंगेश पर भी उनकी बेटी को भगाने का आरोप लगाया था। बुधवार को शादी करने के बाद नाबालिग ने वीडियो जारी किया था। जिसमें उसने इस्लाम धर्म को त्याग कर खुद का नाम ज्योति रखने की बात कही थी। शुक्रवार को कैंट पुलिस ने लाल फाटक के पास से नाबालिग को बरामद कर लिया।

कैंट पुलिस का कहना है कि आरोपी युवक की तलाश की जा रही है। कैंट पुलिस ने नाबालिग को महिला थाने में रखा है।वहीं, कैंट के गांव में दो समुदायों का मामला होने के बाद से आक्रोश की स्थिति बनी हुई है। तनाव को देखते हुये कैंट पुलिस ने गांव में गश्त बढ़ा दी है। कैंट के इंस्पेक्टर राजीव कुमार सिंह का कहना है कि जांच पड़ताल के बाद पुलिस कानून के आधार पर कार्रवाई करेगी।

परिवार ने पुलिस को सौंपी टीसी

इस मामले में पीड़ित परिवार ने पुलिस को टीसी सौंपी है। परिवार के मुताबिक उनकी बेटी प्राथमिक स्कूल में पढ़ी है। टीसी के मुताबिक उसकी उम्र साढ़े 16 साल है। जबकी पुलिस का कहना है कि टीसी की जांच कराने के बाद ही आगे की कार्रवाई अमल में लाई जायेगी। वहीं वायरल वीडियो में लड़की ने खुद को बालिग बताया है।

एआईएमआईएम के नेताओं ने की मुलाकातएआईएमआईएम के नेता तौफीक प्रधान ने कहा कि नाबालिग बहन बेटियों को उठाकर जबरन प्रेम विवाह किया जा रहा है। और समाज में बदनाम करने की नियत से वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड हो रही है। तौफीक ने परिवार से बातचीत कर पुलिस से कठोर कार्रवाई की मांग की है।

पूरी खबर देखें
Back to top button
error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker