Uttar Pradesh

चुनाव से पहले बोले सीएम योगी- 5 साल में 5 लाख युवाओं को दी नौकरी, 1 करोड़ को दिया जा रहा लैपटॉप

लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के करीब आने के बाद अब राज्‍य की योगी आदित्‍यनाथ सरकार की ओर से रिपोर्ट कार्ड पेश किया गया है. इसमें कई तरह के दावे किए गए हैं. रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने समाजवादी पार्टी पर जमकर हमला बोला.

सीएम योगी ने इस दौरान दावा किया कि उत्तर प्रदेश में 5 लाख नौजवानों को हमने नौकरी दी है. उन्‍होंने आगे बताया कि 1 करोड़ नौजवानों को लैपटॉप (Laptop) और टेबलेट देने की प्रक्रिया चल रही है. इस दौरान उन्होंने कहा कि सपा सरकार ने 15 करोड़ लैपटॉप खरीदे थे, लेकिन बांटे सिर्फ 6 करोड़.

इसके साथ ही सीएम योगी ने सवाल उठाया कि बाकी के लैपटॉप कहां गए? सीएम योगी ने यह भी कहा कि सपा सरकार में अनुसूचित और बसपा सरकार में पिछड़े वर्ग के छात्रों का वज़ीफा रोका गया था.

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि पिछली सरकारों के काम में तुष्टिकरण दिखता था. उत्सव के नाम पर सिर्फ सैफई में भौंडा उत्सव होता था. बसपा और सपा की सरकार में कुंभ मेला सिर्फ भगदड़ और गंदगी का पर्याय था. पहले विकास के नाम पर पैसे का बंदरबांट होता था. सपा का विकास सिर्फ कब्रिस्तान की बाउंड्री वाल पर दिखता है. अब अयोध्या, मथुरा, काशी और वृंदावन को देखिए.

2017 से 2022 के बीच 925 ब्रिज बनाने का दावा

सीएम योगी ने कहा कि वर्ष 2017 से पहले साल में डेढ़ से दो हज़ार मौतें इंसेफ्लाइटिस से होती थी. हमने इंसेफ्लाइटिस से मौतों को पूरी तरह से रोक दिया है. पिछली सरकारों ने मात्र डेढ़ एक्सप्रेस वे दिए थे. वर्ष 2007 से साल 2017 तक यूपी में 496 ब्रिज बने, लेकिन 2017 से 2022 के बीच 925 ब्रिज उत्‍तर प्रदेश में बनाए गए.

सीएम योगी बोले- उत्‍तर प्रदेश में है शांति

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि माफियाओं की 2046 करोड़ की संपत्ति हमने अटैच की है. उनकी मानें तो 364 दंगे बसपा सरकार में हुए थे. साल 2012 से 2017 की सपा सरकार में 700 से ज्यादा बड़े दंगे हुए थे, जिनमें सैकड़ों लोग मारे गए थे. उन्होंने कहा कि पहले कहा जाता था यूपी में जब लोग ही सुरक्षित नहीं होंगे तो संपत्ति कैसे सुरक्षित होगी. अब सभी लोग शांति से रह रहे हैं.

साथ ही सीएम योगी ने कहा कि हमने पॉक्सो के मामलों के लिए 218 फास्टट्रैक कोर्ट बनवाए हैं. उन्होंने कहा कि हमने 86 हज़ार करोड़ रुपये का किसानों का ऋण माफ किया. इससे किसानों ने राहत की सांस ली है.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker