Uttar Pradesh

चालक को थी नींद की चिंता, ट्रेन चलाने से किया मना, ढाई घंटे इंतजार करते रहे यात्री

शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन (Shahjahanpur Railway Station) पर शुक्रवार सुबह एक अजब ही नजारा देखने को मिला. यहां बालामऊ पैसेंजर ट्रेन (Balamau Passenger Train) के ड्राइवर ने नींद न पूरी होने के कारण ट्रेन चलाने से मना कर दिया. इसकी वजह से यह ट्रेन करीब ढाई घंटे स्टेशन पर ही खड़ी रही और यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा.

दरअसल बालामऊ पैसेंजर गुरुवार को साढ़े तीन घंटे देरी से रात करीब एक बजे शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन पहुंची. बालामऊ से जो ड्राइवर ट्रेन लेकर आया था, उसे ही सुबह यह ट्रेन बालामऊ लेकर जानी थी. हालांकि रात को इतनी देर से आने के कारण चालक की नींद पूरी नहीं हुई तो उसने शुक्रवार सुबह ट्रेन ले जाने से मना कर दिया.

उसने कहा कि जब उसकी नींद पूरी हो जाएगी तब ही वह ट्रेन लेकर जाएगा.यह ट्रेन शाहजहांपुर से सुबह सात बजे रवाना होनी थी, लेकिन चालक के नींद पूरी करने के कारण 9:30 बजे तक ट्रेन शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन पर ही खड़ी रही. जब चालक की नींद पूरी हुई तब वह ट्रेन चलाने आया और यहां से रोजा लेकर गया. रोजा से दूसरा चालक ट्रेन को बालामऊ के लिए लेकर गया.

शाहजहां के स्टेशन मास्टर जेपी सिंह ने बताया कि लोको पायलट बालामऊ से यह ट्रेन लेकर रोजा तक आते हैं. रोजा में रात्रि विश्राम के बाद सुबह यही लोको पायलट ट्रेन को वापस लेकर जाता है. रात्रि विश्राम पूरा न होने के कारण लोको पायलट ने सुबह ट्रेन ले जाने से मना कर दिया था, जब उसकी नींद पूरी हो गई तब वह ट्रेन लेकर गया.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker