Uttar Pradesh

गोरखपुर मठ किसी बड़े बंगले से कम नहीं, सीएम योगी पर मायावती का पलटवार

लखनऊ : बसपा प्रमुख मायावती ने रविवार को कांग्रेस पर हमले के बाद सीएम योगी पर पलटवार किया। मायावती ने अपने शासन में गरीबों को दिये गए मकानों का ब्योरा पेश किया। सीएम योगी अपने भाषणों में लगातार लोगों को दिये जा रहे आवास का जिक्र कर रहे हैं।

रविवार को भी गाजियाबाद में सीएम योगी ने बताया कि उनके शासन में बड़ी संख्या में गरीबों को मकान दिये गए। यही नहीं सीएम योगी ने कहा कि पिछली सरकारों में मंत्रियों ने अपने लिए बंगले बनाए।

इसी का जवाब मायावती ने ट्वीट करके दिया है। मायावती ने कहा कि शायद पश्चिमी यूपी की जनता को यह नहीं मालूम कि गोरखपुर में योगी जी जिस मठ में अधिकतर रहते हैं वह, किसी बड़े बंगले से कम नहीं है। यदि इस बारे में भी वह जनता को बता देते तो बेहतर होता।

मायावती ने कहा कि यह भी बेहतर होता यदि यूपी के सीएम अपनी सरकार की तारीफ के साथ-साथ बीएसपी सरकार के जनहित से जुड़े कार्यों का भी कुछ उल्लेख कर देते। उन्हें मालूम होना चाहिए कि गरीबों को मकान व भूमिहीनों को जमीन देने के मामले में बीएसपी सरकार का रिकार्ड बेहतरीन रहा है।

माया ने कहा कि बीएसपी सरकार ने मान्यवर श्री कांशीराम जी शहरी गरीब आवास योजना के तहत दो चरण में ही डेढ़ लाख से अधिक पक्के मकान दिए। सर्वजन हिताय गरीब आवास मालिकाना हक योजना के तहत परिवारों को लाभ मिला। लाखों भूमिहीन परिवारों को भी भूमि दी गई।

मायावती का कांग्रेस पर हमला

इससे पहले मायावती ने कांग्रेस पर हमला किया। मायावती ने कहा कि यूपी विधानसभा आम चुनाव में कांग्रेस की हालत इतनी ज़्यादा ख़स्ताहाल बनी हुई है कि उनकी सीएम की उम्मीदवार ने कुछ घण्टों के भीतर ही अपना स्टैण्ड बदल डाला है। ऐसे में बेहतर होगा कि लोग कांग्रेस को वोट देकर अपना वोट ख़राब न करें, बल्कि एकतरफा तौर पर बीएसपी को ही वोट दें।

मायावती ने कहा कि यूपी में कांग्रेस जैसी पार्टियां लोगों की नज़र में वोट काटने वाली पार्टियां हैं। ऐसे में भाजपा को यूपी की सत्ता से बाहर करके यहां सर्वसमाज के हित में व इनके जाने-परखे नेतृत्व वाली सरकार की ज़रूरत है। इजिमें बीएसपी का स्थान वास्तव में नम्बर-1 पर है।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker