Uttar Pradesh

गुरुकुल में वादे के दिन नहीं आए माता-पिता तो चौथी के बच्‍चे ने उठाया ये कदम, मच गया हड़कंप

बदायूं के जरीफनगर क्षेत्र के महर्षि आर्य गुरुकुल में पढ़ने वाला कक्षा चार का एक छात्र वादे के दिन माता-पिता के न आने पर बिना किसी को बताए गुरुकुल से चला गया। इसके बाद वहां हड़कंप मच गया। पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर बच्‍चे की तलाश शुरू कर दी। बुधवार को बच्चा उझानी कस्बे से बरामद किया गया। पुलिस ने उसे परिवारवालों को सौंप दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार 10 वर्षीय इस बच्‍चे का दाखिला 19 जुलाई को गुरुकुल में कराया गया था। दाखिला कराने के बाद परिजन बच्चे से मिलने नहीं आये तो बच्चे ने स्कूल में अपने अध्यापकों से फोन कराया। माता पिता को स्कूल आने को कहा। परिजनों ने रविवार को स्कूल आने की बात कही थी। जब परिजन स्कूल नहीं आये तो बच्चे ने स्कूल से घर जाने का मन बना लिया और मंगलवार को बिना किसी को बताये गुरुकुल से चला गया।

स्कूल के अध्यापकों और प्रबंध समिति को पता लगा तो हड़कंप मच गया। सूचना परिजनों को दी गई। सूचना पर पहुंचे परिजनों ने थाना पुलिस को तहरीर दी। जिस पर अपहरण की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया। मामला उच्चाधिकारियों तक पहुंचा तो एसएसपी डॉ. ओपी सिंह ने संज्ञान लेते हुए पुलिस टीम गठित कर छात्र की बरामदगी के निर्देश दिए। पुलिस टीम ने अपह्रत बालक को उझानी कस्बे से सकुशल बरामद कर उसके माता पिता के सुपुर्द कर दिया।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker