Uttar Pradesh

गरीब कल्याण जनसभा को संबोधित करने महराजगंज पहुंचे उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक.

गरीब कल्याण जनसभा को संबोधित करने महराजगंज पहुंचे उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक.

गरीब कल्याण जनसभा को संबोधित करने महराजगंज पहुंचे उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक.
गरीब कल्याण जनसभा को संबोधित करने महराजगंज पहुंचे उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक.

 

हिन्दमोर्चा न्यूज़ महराजगंज

  • विभिन्न विभागों के स्टालों का किया निरीक्षण.
  • लाभार्थियों में आवास की चाभी, लैपटॉप, चेक आदि का किया वितरण.

महराजगंज, उत्तर प्रदेश सरकार में उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक, एक दिवसीय महराजगंज दौरे पर पहुंचे. पुलिस लाइन में बने हेलीपैड पर 12:00 बजे के आसपास पहुंचे जहां उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. उसके बाद में महालक्ष्मी लान में कार्यक्रम स्थल पर पहुंचते ही जिला अधिकारी महराजगंज, और भाजपा पदाधिकारियों ने उनका स्वागत किया. इसके बाद विभागों द्वारा लगाए गए स्टालों का उपमुख्यमंत्री ने निरीक्षण किया.जिसमें बाल विकास परियोजना, स्वयं सहायता समूह, कृषि विभाग, स्वास्थ्य विभाग आदि ने अपने स्टाल लगाए थे. साथ ही उप मुख्यमंत्री द्वारा कृर्षि विभाग द्वारा कृषक को दिए गए ट्रैक्टर की सवारी भी की गई.

इसके बाद मंच पर पहुंचे उप मुख्यमंत्री का जनपद के सभी भाजपा नेताओं ने बुके और फूल माला से स्वागत किया. कार्यक्रम के दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष परदेसी रविदास ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया. कार्यक्रम को विधायक नौतनवां ऋषि त्रिपाठी, विधायक सिसवा प्रेम सागर पटेल, पूर्व विधायक फरेंदा बजरंग बहादुर सिंह, विधान परिषद सदस्य सुभाष यदुवंशी, नगर पालिका महराजगंज के अध्यक्ष कृष्ण गोपाल जयसवाल, आदि ने संबोधित किया.

इसके पश्चात उपमुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री आवास, मुख्यमंत्री आवास, कोरोना से प्रभावित परिवार के बच्चों को लैपटॉप, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को साड़ी आदि वितरित किया. कार्यक्रम में महराजगंज ब्रांड द्वारा निर्मित सामान को स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा उप मुख्यमंत्री को भेंट किया गया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने नरेंद्र मोदी सरकार के 8 वर्ष के कार्यकाल की उपलब्धियों को गिनाया साथ ही विपक्ष पर जमकर निशाना साधा.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अंतिम व्यक्ति के लिए संचालित योजनाओं से लोगों को लाभ प्राप्त हो रहा है. प्रधानमंत्री का विजन है कि अंतिम व्यक्ति तक सभी तरह के लाभ पहुंचे. उन्होंने वैक्सीन, आवास, शौचालय, उज्जवला योजना, मुफ्त बिजली कनेक्शन आदि जन कल्याणकारी योजनाओं से लोगों को अवगत कराते हुए कहा कि भाजपा सरकार सभी के लिए महत्वपूर्ण कार्य कर रही है जिससे कि सभी को उचित लाभ मिल सके.

कार्यक्रम को संबोधित करते उपमुख्यमंत्री
कार्यक्रम को संबोधित करते उपमुख्यमंत्री

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि आजादी के बाद कश्मीर जैसे ज्वलंत मुद्दों पर भाजपा सरकार ने काम किया है, और यह भाजपा की दृढ़ इच्छाशक्ति का ही नतीजा है कि कश्मीर जिसे की विशेष दर्जा प्राप्त था वह आज सामान्य तरीके से अपने विकास की तरफ अग्रसर है.

आगे उन्होंने बताया कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण में आ रही अड़चनों को भाजपा सरकार ने किस तरह से दूर किया और आज अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनने की तरफ अग्रसर है. साथ ही बनारस में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर आज मिसाल कायम कर रहा है जहां श्रद्धालु गंगा से सीधे जल लेकर काशी विश्वनाथ का दर्शन कर पाते हैं. भव्य कॉरिडोर के निर्माण से बनारस को एक नई पहचान हासिल हुई है. कार्यक्रम के अंत में उन्होंने आने वाले 2024 लोकसभा चुनाव के लिए भी लोगों को भाजपा के पक्ष में मतदान करने के लिए प्रोत्साहित किया. अंत में जिला अध्यक्ष भाजपा परदेशी रविदास द्वारा कार्यक्रम समापन की घोषणा की गई.

हिन्दमोर्चा टीम महराजगंज.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker