Friday, January 21, 2022
HomeUttar Pradeshओलावृष्टि से फसलों को हुए नुकसान का मुआवजा देगी यूपी सरकार, CM...

ओलावृष्टि से फसलों को हुए नुकसान का मुआवजा देगी यूपी सरकार, CM योगी ने अधिकारियों से मांगी रिपोर्ट

लखनऊ : योगी सरकार उत्तर प्रदेश में ओलावृष्टि से किसानों की फसलों को हुए नुकसान की भरपाई करने का आदेश दिया है। सरकार ने कहा है कि प्रभावित किसानों को उनकी फसल का पूरा मुआवजा दिया जाएगा।

राज्य सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिएं कि ओलावृष्टि से प्रभावित जिलों में पूरी तत्परता से राहत कार्य संचालित किए जाएं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों को हुए नुकसान का आकलन कर तत्काल भरपाई कराई जाए। सोमवार को एक उच्चस्तरीय बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि ओलावृष्टि से फसलों को हुए नुकसान का आकलन कर जल्द शासन को रिपोर्ट दी जाए।

ताकि किसानों को उनकी खराब फसलों का सही समय पर मुआवजा दिया जा सके। उन्होंने राहत विभाग को ओलावृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण कर राहत कार्य पर नजर रखने और प्रभावित लोगों की तत्काल मदद करने को कहा है।

गौरतलब है कि प्रदेश में कई जगहों पर पिछले कुछ दिनों में ही बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान हुआ है। ऐसे में योगी सरकार ने अधिकारियों को तुरंत प्रभावित इलाकों में दौरा करके रिपोर्ट बनाने को कहा है। योगी सरकार ने यह फैसला ऐसे समय पर लिया है, दो दिन पहले ही राज्य में चुनाव तारीखों का ऐलान किया गया है।

- Download Hind Morcha News App -hind-morcha-news-app
hind morcha news app

Most Popular