Friday, January 21, 2022
HomeUttar Pradeshउत्तर रेलवे लखनऊ मंडल में नये साल पर जश्न का दौर जारी,...

उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल में नये साल पर जश्न का दौर जारी, यूनियन के नेता और डीजल चोरी घोटाले बाज की तस्वीर को लेकर चर्चा

ओपी सिंह वैस

लखनऊ/ उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल कार्यालय के अधिकारियों, कर्मचारियों एवं यूनियनों के नेताओं द्बारा नये वर्ष पर शुभ कामनाओं का दौर खूब चला और अभी जारी है। इसी बीच सोशल मीडिया पर वायरल एक तस्वीर ने आम जन में चर्चा का विषय बना दिया है। वैसे यह तस्वीर नयी है या पुरानी फिर भी लोगों में चर्चा जोरों पर है।

ज्ञात हो कि अंग्रेजी महीना दिसंबर की अन्तिम तिथि 31 के समाप्ति और प्रथम जनवरी को नये साल की शुरुआत की परम्परा चली आ रही है। इस दिन हर परिवार, हित -मित्रों द्बारा सोशल मीडिया व एक दूसरे से मिलने पर नये साल की शुभ कामनाओं का दौर चलता है

इसी क्रम में उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल कार्यालय हजरतगंज के अधिकारियों, कर्मचारियों एवं यूनियनों के नेताओं द्बारा साल 2022 के अवसर पर कार्यक्रम चल रहा है किन्तु एक ऐसी तस्वीर के सोशलमीडिया पर वायरल होते ही चर्चा शुरू हो गयी जिसमें एक यूनियन के नेता द्बारा गुलदस्ता भेंट किया जा रहा है।

सूत्रों के अनुसार इस तस्वीर में एन आर एम यू के मंडल मंत्री हैं जिनके द्बारा पिछले कुछ माह पहले आलमबाग लोको डीजल शेड से करोङों के डीजल चोरी घोटाले के मुख्य अभियुक्त जो जेल से जमानत पर आया है, को गुलदस्ता भेंट किया जा रहा है यह तस्वीर भले ही इस साल की न हो किंतु मौके पर वायरल होने से साबित कर रहा है कि उक्त यूनियन के नेता डीजल शेड से घोटाले बाज श्री भगवान सिंह मीणा के संरक्षण दाता हैं।

मंडल के क्ई कर्मचारियों ने दूरभाष पर बताया कि यहां ऐसे -ऐसे यूनियनों के दिग्गज नेता हैं जिनके इशारे पर बङे -बङे घोटाले होते हैं और आरोपियों के बाल बांका तक नहीं होते, कवच की भूमिका निभाते आ रहे हैं। कारण उनका भी हिस्सा तय रहता है।

- Download Hind Morcha News App -hind-morcha-news-app
hind morcha news app

Most Popular