Saturday, January 29, 2022
HomeUttar Pradeshआज जारी होगी यूपी में 6 हजार अध्यापक भर्ती अभ्यर्थियों की लिस्ट!...

आज जारी होगी यूपी में 6 हजार अध्यापक भर्ती अभ्यर्थियों की लिस्ट! जानें किस दिन होगी काउंसलिंग?

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बेसिक शिक्षा (UP Basic Education) में सहायक अध्यापक भर्ती (Teacher Recruitment) के लिए अच्छी खबर है. भर्ती में आरक्षण विसंगति दूर करने के बाद आरक्षित वर्ग के चयनित अभ्यर्थियों की सूची आज यानी सोमवार को जारी की जाएगी.

69,000 सहायक अध्यापक भर्ती (Assistant Teacher Recruitment) में 4 और 5 जनवरी को जिलों में काउंसलिंग होगी. 6 जनवरी को नियुक्ति पत्र वितरित किए जाएंगे. इसमें से करीब 6 हजार अभ्यर्थियों का चयन होगा.

अभ्यर्थियों की मेहनत रंग लाई

- Advertisement -

69000 शिक्षक भर्ती मामले में प्रदर्शन कर रहे थे. ऐसे में अभ्यर्थियों की मेहनत रंग लाई है. 69,000 सहायक अध्यापक भर्ती में आरक्षण विसंगित के कारण अनुसूचित जाति और ओबीसी (OBC) के अभ्यर्थी चयन से वंचित रह गए थे. अभ्यर्थियों के आंदोलन के बाद सरकार ने विसंगति को दूर करने के लिए अभ्यर्थियों के चयन का मौका देने का निर्णय किया है.

17,000 खाली पदों पर भी होगी भर्ती

- Advertisement -

बेसिक शिक्षा डॉ. सतीश द्विवेदी (Satish Chandra Dwivedi) द्वारा जानकारी गई थी की विसंगति से प्रभावित लगभग 6000 अभ्यर्थियों की भर्ती की जाएगी. इसके अलावा 17,000 खाली पदों पर भी भर्ती होगी.

इसको लेकर बेसिक शिक्षा मंत्री ने 24 दिसंबर 2021 शुक्रवार को आदेश भी जारी किया था. बेसिक शिक्षा विभाग ने पहले 30 दिसंबर को लिस्ट जारी करने की घोषणा की थी, लेकिन परिषद के स्तर पर लिस्ट तैयार नहीं हो पाई थी.

hind morcha news app

Most Popular