Friday, January 21, 2022
HomeLocalआज अखिलेश की प्रेस कॉफ्रेंस में मौजूद रहने वाले थे पुष्‍पराज, छापे...

आज अखिलेश की प्रेस कॉफ्रेंस में मौजूद रहने वाले थे पुष्‍पराज, छापे पर भड़की सपा, जानिए क्‍या कहा

लखनऊ : एमएलसी पुष्‍पराज जैन पंपी के ठिकानों पर डीजीजीआई और इनकम टैक्‍स की रेड को लेकर समाजवादी पार्टी ने भाजपा पर हमला बोला है। सपा की ओर से किए गए एक ट्वीट में छापों को भाजपा की बौखलाहट और डर का परिणाम बताया गया है।

सपा ने इसे आज कन्‍नौज में अखिलेश यादव की प्रस्‍तावित प्रेस कॉन्‍फ्रेंस से जोड़ते हुए कहा है कि जैसे ही इसकी घोषणा की गई बीजेपी सरकार ने सपा एमएलसी के यहां छापामार कार्रवाई शुरू कर दी। बताया जा रहा है कि इस प्रेस कॉफ्रेंस में समाजवादी पार्टी एमएलसी पुष्‍पराज जैन भी मौजूद रहने वाले थे।

अखिलेश यादव आज कन्नौज में पम्मी जैन के घर भी जाने वाले थे। बताया जा रहा है एमएलसी पुष्‍पराज के यहां छापों के बावजूद अखिलेश तय समय, दोपहर 12.30 बजे सपा के कन्‍नौज स्थित मुख्‍यालय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं।

हालांकि छापे पड़ने के बाद एमएलसी पुष्‍पराज जैन अखिलेश के साथ प्रेस काॅफ्रेंस में शामिल नहीं हो पाएंगे। छापे के चलते उन्‍हें घर पर ही रोक दिए जाने की सूचना मिल रही है। जांच होने तक उन्हें बाहर जाने की इजाजत नहीं है।

सपा एमएलसी पुष्‍पराज जैन की गिनती कन्‍नौज के बड़े इत्र कारोबारियों में होती है। उन्‍होंने हाल ही में सपा अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव से समाजवादी इत्र लॉन्‍च करवाया था। पीयूष जैन के यहां हुई छापेमारी और उसमें 194 करोड़ रुपए कैश और 23 किलो सोना मिलने के बाद सपा और भाजपा के बीच आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर चल रहा था।

भाजपा जहां इस कैश को सपा का बता रही थी वहीं सपा पीयूष जैन को भाजपा का समर्थक बताने में लगी थी। सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने तो यहां तक कह दिया था कि ‘पी’ के कन्‍फ्यूजन में पुष्‍पराज जैन की बजाए पीयूष जैन के यहां छापा पड़ गया।

उन्‍होंने कहा था कि दीवारों से मिल रहा ये कैश सपा का नहीं भाजपा का है। पीयूष की गिरफ्तारी के बाद पुष्‍पराज जैन ने भी मीडिया से बातचीत में कहा था कि उनका इससे कोई लेना-देना नहीं है। उन्‍होंने कहा था कि दोनों के नाम में ‘जैन’ लगे होने और कन्‍नौज में घर होने के अलावा उनके और पीयूष में कोई सम्‍बन्‍ध नहीं है।

सपा ने लगाई ट्वीट की झड़ी

अपने एमएलसी पुष्‍पराज जैन उर्फ पम्‍मी जैन के ठिकानों पर छापे पड़ने के बाद सपा ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए। यही नहीं पीयूष जैन के यहां पड़े छापों के बाद विभिन्‍न चैनलों पर चले पुष्‍पराज के वीडियोज भी शेयर किए।

एक अन्‍य ट्वीट में सपा की ओर से लिखा गया-‘जब ये बात साबित हो गयी कि पीयूष जैन भाजपाई है और पम्पी जैन सपाई है और भाजपाई पीयूष जैन के घर करोड़ों रुपया कैश मिला है लेकिन सपा MLC पम्पी जैन पाक साफ हैं तो भाजपा ने आज पम्पी जैन के यहां भी छापेमारी करके अपनी बौखलाहट और खिसियाहट को दर्शाया है।

जनता जवाब देगी और करारा जवाब देगी। एक अन्‍य ट्वीट में लिखा- ‘BJP का फूल डूब चुका है, डूबे फूल को खिलाने के लिए कमलदली हर संभव गंदगीयुक्त प्रयास कर रहे, लेकिन BJP की गंदगी उतरा गयी है, सतह पर आ गयी है, BJP बेनकाब हो गयी है, अब BJP चाहें जो कार्यवाही करे या सत्ता का दुरुपयोग करे, दिन बचे हैं चार, BJP जा रही इस बार।’

सपा के एक अन्‍य ट्वीट में लिखा गया-पीयूष जैन भाजपाई था, ये बात सार्वजनिक होते ही भाजपा की फ़जीहत चारों तरफ होने लगी, बौखलाई BJP ने आज पम्पी जैन के यहां छापेमारी करके अपनी भड़ास निकाली, लेकिन वो कहावत है कि झूठ के पांव नहीं होते, BJP का झूठ का फूल बेनकाब हो चुका है, जनता अब वोट से जवाब देकर भाजपा को सबक सिखाएगी।

पीयूष जैन को लेकर सपा और भाजपा के बीच जुबानी जंग चल रही थी कि शुक्रवार की सुबह-सुबह कानपुर, कन्‍नौज, हाथरस, नोएडा सहित यूपी के 50 ठिकानों पर एक साथ इनकम टैक्‍स की रेड पड़ने की सूचना आई। डीजीजीआई और इनकम टैक्‍स की टीतों ने मुंबई से मिले इनपुट के आधार पर इस बार पुष्‍पराज जैन के ठिकानों पर छापा मारा है।

बताया जा रहा है कि बादशाह ट्रांसपोर्ट कंपनी से आयकर विभाग को टैक्स चोरी का सुराग मिला था। यह ट्रांसपोर्ट कंपनी कानपुर और मुंबई समेत देश के कई हिस्सों में फैली हुई है। कानपुर में सपा एमएलसी पंपी जैन के स्वरूप नगर और सिविल लाइंस और ट्रांसपोर्ट नगर सहित कई ठिकानों पर छापेमारी चल रही है।

- Download Hind Morcha News App -hind-morcha-news-app
hind morcha news app

Most Popular