Uttar Pradesh

अयोध्या या मथुरा? किस सीट से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ

लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किए जाने के बाद से इस बात को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है वह किस सीट से उम्मीदवार होंगे। योगी अपने गढ़ गोरखपुर से ही विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे या फिर वह अयोध्या या मथुरा को चुनेंगे? यह बड़ा सवाल बना हुआ है।

खुद योगी आदित्यनाथ ने यह फैसला पार्टी पर छोड़ने की बात कही है तो अयोध्या और मथुरा के संत उन्हें अपने यहां से चुनाव लड़ने की अपील कर रहे हैं।
सीएम योगी आदित्यानाथ के ऐलान के बाद तपस्वी छावनी के महंत जगतगुरु परमहंस आचार्य ने मुख्यमंत्री से अपील की है कि वह अयोध्या से चुनाव लड़ें।

एक टीवी चैनल से उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों ने अयोध्या को उपेक्षित रखा। जब से योगी यूपी के मुख्यमंत्री बने तब से अयोध्या में त्रेता युग लौट रहा है। उन्होंने कहा कि सीएम योगी अयोध्या से चुनाव लड़ेंगे तो इसका और विकास होगा।

‘अयोध्या में काफी विकास, मथुरा से लड़ें योगी’

वहीं, मथुरा के संतों का कहना है कि अयोध्या का तेजी से विकास हो रहा है और अब मथुरा को भी उसी तरह चमकाए जाने की जरूरत है। मथुरा के संतों का कहना है कि यदि योगी मथुरा से चुनाव लड़ते हैं तो कृष्ण की नगरी का भी राम की नगरी की तरह विकास होगा।

वहीं, हनुमानगढ़े के महंत राजू दास ने कहा कि योगी चाहें अयोध्या से चुनाव लड़ें या फिर काशी, मथुरा से, वह एक बार फिर यूपी के मुख्यमंत्री बनेंगे। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि संतों की इच्छा है कि वह मथुरा से चुनाव लड़ेंगे।

खुद योगी ने क्या कहा?

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में कहा है कि वह विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। योगी नेकुछ पत्रकारों से औपचारिक बातचीत में कहा, ‘मेरे चुनाव लड़ने पर कोई संशय नहीं हैं।

लेकिन मैं चुनाव कहां से लडूंगा इस बात का फैसला पार्टी नेतृत्व करेगा।’ योगी इस समय उत्तर प्रदेश विधानपरिषद के सदस्य हैं। जब उनसे पूछा गया कि वह अयोध्या से चुनाव लड़ेंगे या मथुरा से या गोरखपुर से, तब उन्होंने कहा, ‘पार्टी जहां से कहेगी, मैं वहां से चुनाव लडूंगा।’

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker