Monday, May 16, 2022
HomeUttar Pradeshअयोध्‍या में CM योगी: रामलला के दर्शन किए, अचानक अस्‍पताल पहुंच मरीजों...

अयोध्‍या में CM योगी: रामलला के दर्शन किए, अचानक अस्‍पताल पहुंच मरीजों से पूछा-सब ठीक है न

यूपी विधानसभा चुनाव-2022 में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ आज दूसरी बार अयोध्‍या पहुंचे हैं। मुख्‍यमंत्री का हेलीकॉप्‍टर राम कथा पार्क में उतरा। वहां गार्ड ऑफ ऑनर के बाद मुख्‍यमंत्री ने रामलला और हनुमानगढ़ी के दर्शन किए। वहां पूजन के बाद मुख्‍यमंत्री टेढ़ी बाजार स्थिति सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र का औचक निरीक्षण किया। उन्‍होंने वहां मरीजों से बातचीत कर हाल-चाल जाना।

मुख्‍यमंत्री को यूं अचानक अपने बीच देखकर अस्‍पताल में मौजूद मरीज और डॉक्‍टर हैरान रह गए। सीएम योगी ने एक छोटे से बच्‍चे को गोद में लेकर दुलारा। कुछ अन्‍य बच्‍चों से भी बात की। मुख्‍यमंत्री ने डॉक्‍टरों से भी अस्‍पताल में उपलब्‍ध सुविधाओं, दवाइयों और इलाज की स्थितियों के बारे में जानकारी ली।

सीएम ने दलित के घर किया भोजन

- Advertisement -

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का आज पूरे दिन का अयोध्‍या में रहने का कार्यक्रम है। अस्‍पताल के औचक निरीक्षण के बाद सीएम मलिन बस्‍ती में पहुंचे। यहां उन्‍होंने एक दलित परिवार के साथ भोजन किया। यह परिवार, प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभार्थी है। शाम पांच बजे सीएम सर्किट हाउस में संतों से मुलाकात करेंगे। इसके बाद सीएम गुप्‍तार घाट पर स्‍थापित महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण करेंगे।

अयोध्‍या से है सीएम का खास लगाव

- Advertisement -

रामनगरी अयोध्‍या से सीएम योगी आदित्‍यनाथ का खास लगाव है। यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में प्रचंड जीत के बाद यह उनका दूसरा अयोध्‍या दौरा है। अपने पिछले कार्यकाल में भी सीएम लगातार अयोध्‍या आते रहें। अयोध्‍या में भव्‍य राममंदिर निर्माण के साथा वर्ल्‍ड क्‍लास सुविधाओं के विस्‍तार का काम भी चल रहा है। आज सीएम गांधी सभागार में विकास परियोजनाओं की प्रगति का जायजा लेंगे। इस बैठक में अधिकारी अयोध्या विजन डॉक्यूमेंट का प्रेजेंटेशन देंगे। सीएम मंडल की 19 हजार करोड़ रुपए विकास परियोजनाओं की समीक्षा करेंगे।

hind morcha news app

Most Popular