Wednesday, May 18, 2022
HomeUttar Pradeshअब शराब माफियाओं पर कसा योगी सरकार का शिकंजा, संजय सिंह की...

अब शराब माफियाओं पर कसा योगी सरकार का शिकंजा, संजय सिंह की 14 संपत्तियां कुर्क

प्रतापगढ़. योगी सरकार 2.0 में सरकार एक तरफ लगातार भ्रष्टाचार और लापरवाह अफसरों पर कार्रवाई कर रही है. वहीं अब सरकार का शिकंजा शराब माफियाओं पर भी कसना शुरू हो गया है. ऐसा ही कुछ देखने को मिला प्रतापगढ़ में. यहां पर एक कुख्यात शराब माफिया की 14 संपत्तियां पुलिस प्रशासन ने जब्त कर लीं. जानकारी के अनुसार पुलिस ने शराब माफिया संजय सिंह उर्फ गुड्डू की 7 करोड़ रुपये की संपत्ति को जब्त किया है.

पुलिस ने इस दौरान संजय के प्रतापगढ़ के कुंडा, बलीपुर और लखनऊ स्थित तीन आलीशना बंगलों को पुलिस प्रशासन ने जब्त किया है. इसके साथ ही एक लग्जरी कार और कई बीघा खेत को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है.

- Advertisement -

गौरतलब है कि गैंगस्टर एक्ट के तहत एसपी ने डीएम को पूरे मामले की रिपोर्ट सौंपी थी. जिसके बाद डीएम ने कुल 14 संपत्ति को कुर्क करने का आदेश जारी किया था. जिसके बाद शुक्रवार दोपहर मजिस्ट्रेट के साथ पहुंची पुलिस ने मुनादी के साथ ही कुर्की की कार्रवाई शुरू की तो इलाके में हड़कम्प मच गया

14 करोड़ की जब्त हुई थी शराब

- Advertisement -

जानकारी के अनुसार 9 अप्रैल 2021 को पंचायत चुनाव के दौरान कुंडा इलाके में तीन अवैध शराब की बड़ी फैक्ट्री पकड़ी गई थीं. अवैध शराब की कीमत लगभग 14 करोड़ रुपये बताई गई थी. इसके बाद पुलिसन ने शराब माफिया गुड्डू सिंह और सुधाकर समेत कई आरोपियों आरोपियों पर आधा दर्जन से ज्यादा धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए गुड्डू सिंह पर गैंगस्टर की कार्रवाई की थी.

खौफ में आ गया था गुड्डू

पुलिस की इस कार्रवाई के बाद फरार चल रहा गुड्डू डर गया था. बाद में उस ने पुलिस के खौफ से कोर्ट में सरेंडर कर दिया और जेल चला गया. गुड्डू अभी भी प्रतापगढ़ जेल में निरुद्ध है. पूरे मामले पर एसपी सतपाल अंतिल ने बताया कि शराब माफिया की 14 प्रॉपर्टी को कुर्क करते हुए जब्त किया गया है,एसपी ने बताया कि और शराब माफिया के खिलाफ में एक माह अंदर कार्रवाई की जाएगी.

hind morcha news app

Most Popular