Wednesday, May 18, 2022
HomeUttar Pradeshअखिलेश यादव का भाजपा सरकार पर हमला, बोले किसानों के साथ हो...

अखिलेश यादव का भाजपा सरकार पर हमला, बोले किसानों के साथ हो रहा सर्वाधिक अन्याय, केवल कागजों में हो रही गेहूं की खरीद

लखनऊ  । समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा राज में किसानों के साथ सर्वाधिक अन्याय हो रहा है। महंगाई और कर्ज से किसान आत्महत्या करने को मजबूर हैं। गेहूं की फसल लिए किसान क्रय केंद्रों का पता ढूंढता फिर रहा है।

सरकारी विज्ञापनों में खुले कथित क्रय केंद्रों में ही खरीद फरोख्त और भुगतान का नकली नाटक चल रहा है। सपा मुखिया ने कहा कि किसान पर आफत की मार यही नहीं रुक रही है, कई जिलों में खेतों में खड़ी फसल आग में जलकर राख हो गई। मैनपुरी के करहल में भीषण आग लगने से खेत में तैयार खड़ी गेहूं की फसल नष्ट हो गई।

देवरिया में 10 बीघा, अमेठी में 300 बीघा, चंदौली में 10 बीघा और गाजियाबाद के मंसूरी इलाके में 28 बीघे गेहूं की फसल राख हो गई। चित्रकूट में 80 बीघा, कानपुर देहात में 30 से 40 बीघा, और हरदोई में दो बीघा फसल जल गई। जौनपुर के जफराबाद के जनैघा गांव में भी गेहूं की फसल राख हुई है। पीडि़त किसानों को मुआवजा देना तो दूर मुख्यमंत्री ने खेतों में लगी आग और किसानों के पेट की आग बुझाने को कोई कदम नहीं उठाया।
- Advertisement -

बता दें क‍ि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर लगातार हमलावर हैं। राज्य में कानून-व्यवस्था, बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दे उठाते हुए वह योगी सरकार पर कटाक्ष कर रहे हैं। शुक्रवार को उन्होंने भगवा रंग पर सवाल खड़ा करते हुए तंज किया था।

- Advertisement -

दरअसल, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लखीमपुर खीरी में एक चेन स्नेचिंग की घटना का वीडियो ट्वीट किया था, जिसमें अपराधी भगवा गमछे से अपना मुंह बाधा हुआ दिख रहा है। इस वीडियो को ट्वीट करते हुए अखिलेश यादव ने लिखा कि ‘गमछे से पहचानिए चेन लुटेरे कौन हैं!’

लखीमपुर खीरी के मुहल्ला काशीनगर में फिर चेन स्नैचिंग की घटना ने सनसनी फैला दी थी। मुहल्ला बहादुरनगर की करने वाली मुस्कान अपनी मां के साथ काशीनगर गई थीं। दोपहर में वह वहां से पैदल मां के साथ वापस जा रही थीं तभी एक बाइक पर सवार दो उचक्के आए और झपट्टा मारकर मुस्कान के गले की सोने की चेन खींचकर भाग गए। उचक्कों की ये करतूत पास में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। बाइक चला रहा युवक हेलमेट पहने था, जबकि पीछे बैठा युवक भगवा रंग के गमछे से मुंह ढके था।

hind morcha news app

Most Popular