MaharajganjUncategorized

तहसील परिसर में खड़ी लोडर मशीन और ट्रैक्टर रात में हो गई गायब

अवैध मिट्टी खनन करने के मामले में दो दिन पहले पकड़ लाया गया था तहसील, जिम्मेदारों की करतूत को लेकर लोगों में खूब हो रही चर्चा

 

● हिन्दमोर्चा न्यूज़, निचलौल/महराजगंज

स्थानीय थाना क्षेत्र अंतर्गत एक गांव के सिवान में मिट्टी खनन कर रही लोडर मशीन और ट्रैक्टर को राजस्व विभाग की टीम अवैध खनन के मामले में पकड़ तहसील परिसर लाई थी। जहां पर बगैर कोई कारवाई के ही दो दिन बाद लोडर मशीन और ट्रैक्टर सोमवार रात को अचानक गायब हो गई। वही मंगलवार सुबह इसकी खबर लगते ही तहसील परिसर से लेकर गांवों तक लोगों में जिम्मेदारों की करतूत का खूब चर्चा होने लगा। हालांकि जिम्मेदार मामले में पूछने पर सटीक जवाब देने के बजाय पल्ला झाड़ते रहे।

 

तहसील में तैनात एक कर्मी नाम न उजागर होने की शर्त पर बताया की दो दिन पहले अवैध मिट्टी खनन की सूचना पर टीम कपरौली गांव के सिवान में पहुंच एक लोडर मशीन और ट्रैक्टर को पकड़ लिया था। जहां पर लोडर मशीन संचालक की ओर से मिट्टी खनन का अनुमति पत्र भी दिखाया गया। फिर भी जिम्मेदारों की ओर से लोडर मशीन और ट्रैक्टर को कब्जे में लेकर तहसील परिसर लाकर खड़ा कर दिया गया। सूत्रों मिली जानकारी के मुताबिक खनन की कागजात होने के बावजूद पकड़ी गई लोडर मशीन और ट्रैक्टर को छोड़ने के लिए संचालक से रिश्वत की मांग की जाने लगी। मांग पूरा न होने पर दो दिनों तक तहसील परिसर में लोडर और ट्रैक्टर को खड़ा रखा गया। जिम्मेदारों की मनमानी के आगे बेबस होकर संचालक ने रकम दी। तो जिम्मेदारों ने रात में ही लोडर मशीन और ट्रैक्टर को छोड़ दिया। लोगों में दबे जुबान चर्चा है, की तहसील में तैनात कुछ जिम्मेदारों की करतूत के आगे लोग बेबस बने हुए।

क्या कह रहे, तहसीलदार
वही तहसीलदार राजेश कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि पकड़े गए लोडर मशीन और ट्रैक्टर संचालक के पास मिट्टी खनन की कागजात थी। लेकिन पकड़ने के दौरान कोई कागजात नहीं दिखाया गया। उसके बाद मशीन और ट्रैक्टर को तहसील परिसर लाया गया। जहां पर संचालक की ओर से सोमवार को कागजात दिखाने पर रात को मशीन और ट्रैक्टर को छोड़ दिया गया।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker