Uncategorized

मद्धेशिया समाज के धर्मशाला निर्माण को लेकर हुई बैठक मशवरा में भूमि पूजन की तिथि तय

  • हिन्दमोर्चा न्यूज ब्यूरो रिपोर्ट
  • मद्धेशिया समाज के धर्मशाला निर्माण को लेकर हुई बैठक मशवरा में भूमि पूजन की तिथि तय
  • 35 वर्ष बाद मद्धेशिया समाज के धर्मशाला निर्माण का रास्ता हुआ साफ 23 सितंबर गणिनाथ पूजनोत्सव पर होगा शिलान्यास।

बलिया बेल्थरा रोड स्थानीय राधिका मैरेज हाॅल पर मद्धेशिया समाज के लोगों की महत्वपूर्ण बैठक मंगलवार की देर शाम संपन्न हुई। जहां मद्धेशिया समाज के धर्मशाला निर्माण का रास्ता साफ हो गया। बैठक में अहम फैसला लिया गया है।आगामी 23 सितंबर को आयोजित होने वाले गणिनाथ पूजनोत्सव के दिन ही भूमि पूजन का समय निर्धारित किया गया है।

बैठक की शुरुआत उ. प्र. मध्य देशीय वैश्य महासभा के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश कुमार गुप्ता के साथ समाज के वरिष्ठजनों ने कुलगुरु बाबा गणिनाथ जी महाराज के पूजन के साथ की। जिसके बाद बैठक में मौजूद बड़ी संख्या में समाज के लोगों ने मद्धेशिया धर्मशाला निर्माण पर सहमति बनाई। इसके लिए तीनमुहानी पर केनरा बैंक के पीछे सटे स्थित मद्धेशिया समाज के एक अन्य भूमि को विक्रय करने और धर्मशाला निर्माण की भव्यता बढ़ाने पर विचार किया गया।

इसके लिए उप्र मध्यदेशीय वैश्य महासभा के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुप्ता, मद्धेशिया सेवा समिति अध्यक्ष मोहन मद्धेशिया, अधिवक्ता संजीत गुप्ता, दिलीप मद्धेशिया और धीरज गुप्ता मुन्ना समेत पांच सदस्यीय कमेटी गठन की घोषणा की गई। जो मद्धेशिया समाज के भूमि के विक्रय की प्रक्रिया पूरा करेंगे। जिसकी सार्वजनिक चर्चा के बाद आमजन ने पांच सदस्यीय कमेटी और धर्मशाला निर्माण को लेकर सहमति जताई। मद्धेशिया सेवा समिति अध्यक्ष मोहन मद्धेशिया और प्रबंधक संतोष गुप्ता ने भी इसके लिए अपनी सहमति दी। इसके लिए 23 अगस्त को अगली बैठककर आगे की प्रक्रिया बढ़ाने का निर्णय लिया गया।

बैठक में देवमुनी प्रसाद, डा. श्रीराम गुप्ता, संजीत गुप्ता, बाबूचंद्र, सतीश गुप्ता, डा. रमाशंकर गुप्ता, दिनेश गुप्ता, भरत जी, आलोक गुप्ता, दया मद्धेशिया, रमेश मद्धेशिया, चंदन गुप्ता, सोनू गुप्ता, अतुल मद्धेशिया, मनोज गुप्ता, गणेश गुप्ता, दिलीप मद्धेशिया, संजय गुप्ता समेत अनेक लोग मौजूद रहे। आपको बता दें कि बेल्थरारोड में करीब 35 वर्ष से बहुसंख्यक मद्धेशिया समाज अपने धर्मशाला निर्माण के लिए प्रयासरत है।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker