Uncategorized

मंडलायुक्त की अध्यक्षता में विधायक, सांसद प्रतिनिधि एवं राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक संपन्न

नदीम अहमद विशेष तहसील रिपोर्टर हिंदमोर्चा न्यूज़ चैनल मऊ उत्तर

  • विधानसभा निर्वाचक नामावलियो के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य के दृष्टिगत मंडलायुक्त ने किया कई बूथों का निरीक्षण।
  • तहसील स्तर पर भी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ पाक्षिक तथा बी.एल.ओ.के साथ सप्ताहिक बैठक करने के दिए निर्देश।

आज मंडलायुक्त मनीष चौहान ने विधानसभा निर्वाचन नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान के दृष्टिगत मोहम्मदाबाद गोहना एवं शहर स्थित कई बूथों का निरीक्षण किया।ज्ञातव्य है कि अर्हता तिथि 1 जनवरी 2023 के आधार पर फोटो युक्त विधानसभा निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्य चल रहा है, जिसके तहत 4 विशेष तिथियों को विशेष अभियान चलाया जाना है। ये 4 विशेष तिथियां क्रमशः 12 नवंबर, 20 नवंबर, 26 नवंबर एवं 4 दिसंबर है।

निरीक्षण के दौरान मंडलायुक्त ने कंपोजिट विद्यालय बनियापार,कंपोजिट विद्यालय गालिबपुर तथा तालीमुद्दीन इंटर कॉलेज स्थित बूथों का निरीक्षण किया। मंडलायुक्त ने बूथों पर तैनात बी.एल.ओ.से निर्वाचक नामावली से जुड़े फार्मों के संबंध में जानकारी लेते हुए अब तक प्राप्त दावे एवं आपत्तियों के संबंध में जानकारी ली।

उन्होंने बूथों पर तैनात बी.एल.ओ. को घर घर जाकर लोगों को निर्वाचक नामावली में नाम दर्ज करवाने हेतु जागरूक करने को भी कहा। बूथों के निरीक्षण के उपरांत मंडलायुक्त की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में समस्त मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों, विधायक एवं सांसद प्रतिनिधि के साथ विधानसभा निर्वाचक नामावलियो के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य के संबंध में आवश्यक बैठक संपन्न हुई।

बैठक के दौरान मंडलायुक्त ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से परिचय प्राप्त करते हुए उनके द्वारा उठाए गए मुद्दों को ध्यानपूर्वक सुना एवं उसको नियमानुसार निस्तारित करने के भी निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को सभी बूथों पर बी.एल.ए. की नियुक्ति कर उसकी सूची उपलब्ध कराने को कहा जिससे विधानसभा निर्वाचक नामावलियो के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य में सहयोग मिल सके।

उन्होंने विशेष तिथियों में बूथों पर तैनात बी.एल.ओ.का सहयोग करने को भी कहा जिससे मतदाता सूची में पात्र लोगों का नाम जोड़ने एवं अपात्र लोगों का नाम हटाने का कार्य सुगमता से हो सके। मंडल आयुक्त महोदय ने समस्त राजनीतिक दलों को निर्वाचक नामावली की अद्यतन प्रति उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए।

DM ने समस्त उप जिला अधिकारियों को राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ हर 15 दिनों में एक बैठक अवश्य करने के भी निर्देश दिए,साथ ही बी.एल.ओ. द्वारा किए जा रहे कार्यों की साप्ताहिक बैठक कर समीक्षा करने को भी कहा।

अर्हता तिथि 1 जनवरी 23 के आधार पर 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके बच्चों का नाम निर्वाचक नामावली में जोड़ने हेतु कॉलेजों में विशेष अभियान चलाने, झुग्गी झोपड़ी एवं मजदूरों के निवास स्थलों पर बी.एल.ओ. को भेजकर नियमानुसार पात्रता के आधार पर निर्वाचक नामावली में नाम दर्ज कराने के भी निर्देश दिए। जहां भी अधिक संख्या में निर्वाचक नामावली से नाम काटने वाले फार्म आए उसकी गहनता से जांच करने को भी कहा।

मंडलायुक्त ने निर्वाचन से जुड़े समस्त अधिकारियों/कर्मचारियों को निर्वाचन आयोग के निर्देशों का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए साथ ही निर्वाचन से जुड़े कार्यों में लापरवाही पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी।
बैठक के दौरान जिलाधिकारी अरुण कुमार, विधानसभा मोहम्मदाबाद गोहना के विधायक राजेंद्र राम,सांसद प्रतिनिधि गोपाल राय,अपर आयुक्त हंसराज यादव, मुख्य राजस्व अधिकारी अभय पांडे, समस्त उपजिलाधिकारी एवं समस्त मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button
error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker