Friday, January 21, 2022
HomeUncategorizedप्रशासन के लिए बड़ी चुनौती, कोरोना की दस्तक दे चुकी तीसरी लहर

प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती, कोरोना की दस्तक दे चुकी तीसरी लहर

टांडा(अम्बेडकरनगर)कोरोना की दस्तक दे चुकी तीसरी लहर रोकना प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती बन गया है।  हर रोज कोरोना संक्रमित मिलने वाले केसों की संख्या बढ़ रही है। आज भी टांडा में कुल 3 लोग  संक्रमित मिले हैं।

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर टांडा के लोग बेफिक्र हैं। लोग बिना मास्क लगाए ही घरों से निकल रहे हैं। बाजार में पहुंचकर कोरोना वायरस के संकमण को दावत देने से भी बाज नहीं आ रहे हैं।

लोगों की लापरवाही इस कदर बढ़ रही है कि बाजार में बिना मास्क लगाए ही बाइकों व पैदल गुजरने वालों की भरमार है। वहीं दुकानदार भी बिना मास्क लगाए ही सामान बेचने में लगे रहते हैं। अब कोरोना के नए वेरिएंट ने पूरे देश में अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। कोरोना महामारी का कहर बढ़ता ही जा रहा है।

बीते दो वर्षों में इसी कोरोना वायरस के कहर से पहली और दूसरी लहर में कई परिवारों में हादसे हो गए हैं। इसके बावजूद बड़ी संख्या में लोग कोरोना की तीसरी लहर के प्रति सावधानी नहीं बरत रहे हैं। बिना मास्क के लोग बाजार में घूम रहे हैं। बाजार में भीड़ भी अधिक हो रही है।

लोग शारीरिक दूरी का ख्याल नहीं रख रहे हैं। यहां तक की इन्हें अपने परिवार की भी चिंता नहीं है। इधर प्रशासन भी ऐसे लापरवाह लोगों पर सख्ती नहीं बरत रहा है। बुद्धिजीवी वर्ग का कहना है कि जब तक लोग इसके दुष्परिणाम को नहीं समझेंगे, तब तक कोरोना को नहीं हराया जा सकता। जनजागृति के लिए एक बार फिर से अभियान शुरू करना पड़ेगा।

- Download Hind Morcha News App -hind-morcha-news-app
hind morcha news app

Most Popular