Friday, January 21, 2022
HomeUncategorizedदुनिया की इन 10 जगहों में बसने के लिए हो जाइए तैयार,...

दुनिया की इन 10 जगहों में बसने के लिए हो जाइए तैयार, जहां सेटल होने पर मिलेंगे लाखों रुपये

कई लोगों को घूमने का शौक होता है. खासतौर पर विदेश यात्रा करना लोगों का सपना होता है. लेकिन विदेश यात्रा करने के लिए काफी खर्चा आता है, इसलिए लोग विदेश जाने से पहले कई बार सोचते हैं.

अगर आप भी विदेश जाने की सोच रहे हैं लेकिन मोटे खर्ते की वजह से नहीं जा पा रहे हैं, तो ये खबर आपके बहुत काम आ सकती है. आज हम आपको ऐसे 10 जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां जाने पर आपका खर्चा तो मामूली होगा, लेकिन वहां बसने के लिए आपको लाखों रुपये मिलेंगे.

अगर अभी आपका वर्क फ्रॉम होम चल रहा है, तो ये शहर आपके लिए बेस्ट है. यहां की सरकार 2 साल तक रहने के लिए लोगों को 7.4 लाख़ रुपये देने को तैयार है. इस जगह की प्राकृतिक सुंदरता इसे टूरिज्स के लिए एक आदर्श डेस्टिनेशन बनाती है.

तुलसा शहर को रिमोट कार्यकर्ताओं की तलाश है, जहां वे आपको $10,000 यानी 7,47385 रुपये के अनुदान के साथ आपको मुफ्त डेस्क स्पेस और नेटवर्किंग इवेंट्स का एक्सेस भी देंगे.

स्पेन के इस छोटे से गांव में केवल 1,000 लोग रहते हैं. यंग निवासियों और अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए इस जगह की सरकार यहां रहने के लिए हर कपल को 3,000 यूरो यानी करीब 1.5 लाख रुपये ऑफर करती है. इस गांव में पैदा हुए आपके बच्चे को भी सरकार की ओर से करीब 1.5 लाख रुपये मिलेंगे. इसका मतलब आप पोंगा में शिफ्ट होकर 5 लाख रुपये बिल्कुल फ्री में कमा सकते हैं.

अल्बिनेन, स्विट्ररलैंड का एक छोटा सा कस्बा है जोकि अलग-अलग टाइप की चीजों के उत्पादन के लिए लोकप्रिय है. अगर आपकी उम्र 45 साल से कम है, तो ये कस्बा आपको 20 लाख रुपये यहां बसने के लिए देगा. यहां शिफ्ट होने वाले कपल को 40 लाख और उनके बच्चे को 8 लाख रुपये मिलेंगे. लेकिन इसके लिए आपको 1 या दो साल नहीं, बल्कि पूरे 10 साल यहां रहना होगा.

ये शहर यहां लोगों को घर खरीदने के लिए बिना किसी ब्याज के 7.4 लाख रुपये का लोन ऑफर कर रहा है. इसके साथ ही अगर आप यहां 5 साल रहते हैं, तो आपका ये उधार पूरी तरह माफ हो जाएगा. साथ ही यहां के New Haven Public School से ग्रेजुएट होने वाले के लिए ट्यूशन फीस भी बिल्कुल फ्री है.

साल 2010 में चिली की राजधानी सैंटियागो ने एक ‘स्टार-अप प्रोग्राम’ लॉन्च किया था. इस प्रोग्राम में 37 लाख रुपये की सब्सिडी के साथ 3 साल के काम के लिए एक दिलचस्प आइडिया के साथ एक स्टार्ट-अप की पेशकश की गई. इसके साथ ही ये प्रोग्राम 1 साल का वर्क वीजा, काम के लिए जगह और कॉन्टेक्ट्स के नेटवर्क भी प्रदान करता है.

- Download Hind Morcha News App -hind-morcha-news-app
hind morcha news app

Most Popular