Uncategorized

तहसीलदार ने खनन में लगी मिट्टी और रेत भरी ट्रैक्टर ट्राली पकड़ी

तहसीलदार ने खनन में लगी मिट्टी और रेत भरी ट्रैक्टर ट्राली पकड़ी

दोनों ट्रालियां पुलिस को सौंपी, मची खलबली

पूरनपुर, पीलीभीत। अवैध मिट्टी व रेत खनन का कारोबार रुकने का नाम नहीं ले रहा है। इस अवैध धंधे में जुड़े लोग राजस्व विभाग की सख्ती के बावजूद क्षेत्र की भौगोलिक दशा को बिगाड़ने में जुटे हुए हैं। यदा-कदा राजस्व प्रशासन कार्रवाई करते हुए इन्हें पकड़ता है, लेकिन यह सांठ-गांठ कर आसानी से छूट जाते हैं। इसी का नतीजा है कि इस अवैध धंधे पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। फिलहाल बीते दिन तहसीलदार ने रेत खनन व मिट्टी खनन में लगी दो ट्रालियों को पकड़कर थाना माधोटांडा पुलिस के सुपुर्द कर दिया।
मंगलवार को कलीनगर तहसीलदार हेमराज बोनाल को क्षेत्र के गांव हरिपुर के नजदीक खनन कर रेत ले जाने की सूचना मिली। इस पर उन्होंने मौके पर पहुंचकर रेत भरी ट्रैक्टर ट्राली पकड़ ली। बताया जाता है कि वाहन चालक कोई दस्तावेज नहीं दिखा सका। इसके अलावा उन्होंने नवदिया सुखदासपुर में भी मिट्टी भरी ट्रैक्टर ट्राली पकड़ ली। बताया जाता है कि ट्राली चालक खनन संबंधित परमीशन बताने लगा। जिस पर तहसीलदार ने जब उससे दस्तावेज दिखाने को कहा है। तो वह खनन से संबंधित कोई दस्तावेज नहीं दिखा सका। जिस पर तहसीलदार ने दोनों वाहनों को माधोटांडा पुलिस के सपुर्द कर दिया है। अवैध खनन को लेकर तहसीलदार द्वारा की गई इस कार्यवाही से खनन माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है।
—————
माधोटांडा में घर और प्लाट से भारी मात्रा में रेत बरामद

माधोटांडा क्षेत्र में बहने वाली हरदोई और खारजा ब्रांच नहर में बड़े पैमाने पर रेत खनन का कारोबार किया जाता है। इस धंधे में स्थानीय जिम्मेदारों की मिलीभगत रहती है।
खनन से जुड़े लोग पानी कम होने पर नहर पटरियों, खाली प्लाट और घरों में रेत का स्टॉक कर लेते हैं। इसके बाद इन्हें ऊंचे दामों में बेचकर कमाई करते हैं। सुबह से रेत भरी ट्राली पकड़ने के बाद सीओ और तहसीलदार ने राजस्व कर्मचारी और पुलिस की मौजूदगी में माधोटांडा के घर के पड़ोस में छापेमारी कर भारी मात्रा में बरामद की है। कार्रवाई के दौरान सिंचाई विभाग के अफसर भी मौजूद रहे। कार्रवाई को लेकर हड़कंप मचा रहा। सीओ आलोक कुमार ने बताया माधोटांडा में और नहर पटरी पर भारी मात्रा में रेत बरामद हुई है। कार्रवाई की जा रही है।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker