Wednesday, May 18, 2022
HomeUncategorizedडॉ. पांडेय बंधु ने रचा इतिहास, बनाया विश्व रिकॉर्ड, हावर्ड वर्ल्ड रिकॉर्ड्स...

डॉ. पांडेय बंधु ने रचा इतिहास, बनाया विश्व रिकॉर्ड, हावर्ड वर्ल्ड रिकॉर्ड्स लंदन में दर्ज हुआ नाम

Bhopal : कोरोना काल में अपनी पूरी जमा पूंजी एवं स्वयं के खर्च पर लोगों की नि:स्वार्थ सेवा कर , शहर ही नहीं अपितु देश , विदेश में अपने नाम का परचम लहराने वाले डॉ.अमित पांडेय एवं डॉ. नितेश कुमार पांडेय की जोड़ी ने देश विदेश के सर्वाधिक समाचार पत्रों में स्वयं के खर्च पर किए गए सेवा कार्यों के लिए सर्वाधिक न्यूज़ कवरेज प्राप्त करने वाली जोड़ी बन गए ।

डॉ. पांडेय बंधु ने “एक जोड़ी का सर्वाधिक समाचार पत्रों में समाचार का प्रकाशन”

Publication Of Most News Of A Due In Newspaper Publication
विषय पर विश्व रिकॉर्ड बनाकर पूरे विश्व में एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है, जिसके लिए इनका नाम हावर्ड वर्ल्ड रिकॉर्ड लंदन में दर्ज किया गया है एवं 28 सितंबर से सभी दस्तावेजों के सत्यापन के पश्चात आज वर्ल्ड रिकॉर्ड की घोषणा की गई ।

- Advertisement -

- Advertisement -

हावर्ड वर्ल्ड रिकॉर्ड लंदन एवं दुबई की टीम के वरिष्ठ अधिकारियों की घोषणा के अनुसार डॉ. पांडेय बंधू विश्व की ऐसी पहली जोड़ी है जिनके सेवा कार्यों को सर्वाधिक समाचार पत्रों में प्रकाशित किया गया है ।

पूरे कोरोना काल के समय में पांडेय बंधु द्वारा स्वयं के खर्च पर किए गए उत्कृष्ट सेवा कार्यों के लिए सोशल मीडिया, प्रिंट मीडिया एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से देश एवं विदेशों के लोगों द्वारा सराहना की गई एवं इसी सेवा कार्यों के संदर्भ में ऑस्ट्रेलिया की कॉमनवेल्थ वोकेशनल यूनिवर्सिटी (किंगडम ऑफ टोंगा) द्वारा पांडेय बंधु को डॉक्टर की मानद उपाधि से भी सम्मानित किया गया एवं महाराष्ट्र के गवर्नर महामहिम कोश्यारी भगत जी के मार्गदर्शन में पुणे में आयोजित कार्यक्रम में नेलसन मंडेला नोबेल पीस अवॉर्ड 2021 प्रदान किया गया, तथा कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं द्वारा अनेकों पुरस्कार और सम्मान से निरंतर सम्मानित किया गया।

एवं डॉ अमित पांडेय एवं डॉ नितेश कुमार पांडेय वाणिज्य कर विभाग से सेवानिवृत्त श्री कामता प्रसाद पांडेय एवं श्रीमती दुर्गा पांडेय के सुपुत्र हैं

hind morcha news app

Most Popular