Monday, May 16, 2022
HomeUncategorizedजीजा की हत्या कर साली चली थी मांग सजाने, पत्‍नी ने भी...

जीजा की हत्या कर साली चली थी मांग सजाने, पत्‍नी ने भी दिया साथ, सिंदूरदान के समय पहुंची पुलिस

झाझा (जमुई)। जमुई में हैरान करने वाली एक घटना घटी है। परिवार वालों के साथ मिलकर साली ने अपने जीजा की हत्‍या कर दी। इसके बाद वह अपनी शादी करने चली गई। इसी बीच पुलिस ने मंडप से साली को उठा किया हवालात में बंद कर दिया। हालांकि इस हत्या में मृतक की पत्नी ने अपनी बहन का साथ दिया। पुलिस ने पत्नी को भी हिरासत में लिया है। मामला झाझा थाना के कानन गांव के रंजीत यादव हत्याकांड जुड़ा है। दरअसल इस हत्याकांड को लेकर पुलिस जांच में नया मोड़ आ गया है।

हत्या में पत्नी, साली, साढू, सास, ससुर, साला को आरोपित बनाया गया है। मामला यह था कि मृतक रंजीत को पत्नी सीमा देवी और साधू के बीच अबैध संबंध की जानकारी हो गई थी। रंजीत की साली ममता कुमारी की शादी बांका जिला के भैरोगंज थाना के एक गांव के एक युवक से तय हुआ था। उसकी शादी दो मई को होनी थी।

घर मे सभी महिला मेंहदी लगा रही थी। उसी दौरान रंजीत ने अपनी पत्नी को साधू भीखा गांव महेश यादव के साथ देख लिया। इसपर रंजीत ने विरोध करते हुए मारपीट करने लगा। इसी दौरान घर के वेणी यादव, सीमा देवी, ममता कुमारी, नीमा देवी, इंदु देवी, मोहन यादव, मुलवा देवी के अलावा साधू भीखा गांव के महेश यादव एवं सोनो के दिनेश यादव, कांग्रेस यादव ने मिलकर रंजीत यादव के साथ मारपीट करने लगा।
- Advertisement -

रंजीत यादव की मौत हो गई। रात में ही ससुर एवं साधू ने रंजीत के आटो पर रंजीत का शव रखकर ताराकुरा जंगल लाया और शव को आत्महत्या का रूप देने के लिए पहले पेड़ में लटकाने का प्रयास किया। शव का वजन अधिक रहने के कारण आरोपित ने एक पेड़ के नीचे टहनी में बांध कर छोड़ दिया। जब मृतक की मां ने घटना की सूचना झाझा पुलिस को दी तो पुलिस मामले की जांच में जुट गई। इस बीच वेणी यादव ने अपनी पुत्री ममता कुमारी को बांका लड़के वालों के पास भेज दिया और निर्धारित तिथि को शादी कर देने की बात कही। पुलिस जब मोबाइल का सीडीआर निकाली तो कई बात सामने आ गई।

- Advertisement -

पुलिस ने पहले मृतक की साली ममता कुमारी को मंडप से उठाया एवं उसके बाद मृतक की पत्नी को हिरासत में लेकर पूछताछ प्रारंभ किया तो पूरा मामला पुलिस के पास आ गया है। उसके निशानदेही पर ही आटो और शव को जंगल से बरामद कर लिया। बताया जाता है कि ममता के मांग में सिंदूर लगने वाला ही था कि पुलिस पहुंच गई और ममता को गिरफ्तार कर लिया। मृतक के भाई संजय कुमार ने पत्नी सीमा देवी का अवैध संबंध साधू से होने की बात कही है। पुलिस के जांच में भी ऐसी कुछ बाते सामने आ रही है। हालांकि पुलिस अभी मामले की जांच करने की बात कही है। साथ ही मृतक के पत्नी और साली को हिरासत में लेने की बात स्वीकार की है।

hind morcha news app

Most Popular