Technology

Tata ने किया बड़ा ऐलान, इसदिन पेश करेगी नई गाड़ी, नई डिटेल आई सामने

टाटा मोटर्स 6 अप्रैल को नई इलेक्ट्रिक को पेश करने जा रही है। लेकिन इससे पहले कंपनी ने इस गाड़ी का एक टीजर जारी किया है। टीजर में लिखा है “डिफरेंट इज इलेक्ट्रीफाइंग” और इस इसमें गाड़ी के बॉडी पैनल दिखाए गए है।

कंपनी ने हालांकि गाड़ी की डिटेल अबतक साझा नही की है। लेकिन कई रिपोर्ट के मुताबिक यह नई Tata Nexon EV हो सकती है। कंपनी अपडेटेड Tigor EV, Altroz EV और Punch EV समेत तीन नई इलेक्ट्रिक कारों पर भी काम कर रही है।

2022 Tata Nexon EV के बड़े 40kWh बैटरी पैक के साथ आने की रिपोर्ट है जो एकबार फुल चार्ज करने पर 400km से ज्यादा की रेंज देगी। कंपनी छोटे बैटरी पैक के लिए मौजूदा 3.3kW एसी चार्जर के साथ ज्यादा पावरफुल 6.6kW एसी चार्जर भी पेश कर सकती है।

इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के डिजाइन में कुछ बदलाव और फीचर अपग्रेड भी किए गए है। नई Nexon EV वेंटिलेटिड सीट, एयर प्यूरीफायर, क्रूज कंट्रोल, पार्किंग मोड और इलेक्ट्रॉनिक स्टेब्लिटी सिस्टम के साथ आ सकती है।

हाल ही में, नई Tata Tigor EV का एक प्रोटोटाइप देश में इसके टेस्ट राउंड के दौरान कैमरे में स्पाट हुआ था। रिपोर्ट्स बताती हैं कि इलेक्ट्रिक सेडान लंबी रेंज वाले बड़े बैटरी पैक के साथ आएगी है। फिलहाल, Tigor EV 26kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक और इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आती है। फुल चार्ज होने पर इसकी रेंज लगभग 375km-400km के आसपास होती है। 2022 Tata Tigor EV को अपडेटेड सस्पेंशन मिल सकता है जिससे उसका वजन बढ़ जाएगा।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker