Technology

Snapdragon 8+ Gen 1 +, 16GB रैम और 150W SUPERVOOC फास्ट चार्जिंग OnePlus 10T 5G को बनाते हैं साल का सबसे बेहतरीन फ्लैगशिप स्मार्टफोन?

नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन इस्तेमाल करते समय कई बार हमें लगता है कि सभी स्मार्टफोन एक जैसे होते हैं। बजट और मिड रेंज स्मार्टफोन के जरिए हम कॉल, मैसेज, ब्राउजिंग, वीडियो स्ट्रीमिंग, फोटोग्राफी, वीडियोग्राफी और यहां तक कि गेम खेल सकते हैं तो हमें लगता है कि फ्लैगशिप स्मार्टफोन पर खर्च करने की जरूरत क्या है।

बजट और मिड रेंज स्मार्टफोन की अपनी जगह है, लेकिन जब बात फ्लैगशिप स्मार्टफोन की हो तो वहां यूजर्स को हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर के मामले में अच्छी परफॉर्मेंस और शानदार एक्सपीरियंस देखने को मिलता है, और इस चीज को OnePlus के प्रीमियम स्मार्टफोन ने साबित करके दिखाया है।

बतौर स्मार्टफोन ब्रांड OnePlus ने हमेशा जोर दिया है कि वो अपने यूजर्स को फास्ट और स्मूथ एक्सपीरियंस दे। इसके लिए वो तरह-तरह के रिसर्च और इनोवेशन करते रहता है। कंपनी जल्द ही अपना अगला स्मार्टफोन OnePlus 10T 5G लॉन्च करने वाली है, जोकि एक फ्लैगशिप स्मार्टफोन है। फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के मामले में यह स्मार्टफोन जबरदस्त है। इसे इस तरह से डिजाइन किया गया है ताकि यूजर्स को बेस्ट परफॉर्मेंस मिले। OnePlus 10T 5G के बारे में कहा जा रहा है कि यह स्मार्टफोन इस साल का अल्टीमेट फ्लैगशिप ऑफ दी ईयर स्मार्टफोन साबित होगा। अब ऐसा क्यों है, आइए जानते हैं।

Snapdragon 8+ Gen 1 + मोबाइल प्लैटफॉर्म

मशीन अगर फास्ट होने के साथ-साथ स्मूथ और रेस्पॉन्सिव हो तो उसे चलाने में आनंद आता है। OnePlus 10T 5G में Snapdragon® 8+ Gen 1 प्रोसेसर दिया गया है, जो कम पावर कंजप्शन के साथ ज्यादा पावर ऑफर करता है। इसमें बेहतर Qualcomm® Kryo™ CPU दिया गया है, जो बेहतर तरीके से ज्यादा फास्ट एक्सपीरियंस देने में मदद करेगा, खासकर तब जब यूजर्स कोई हेवी गेम खेलेगा। इसका ऑक्टा-कोर सीपीयू पावर एफिशियन्सी में 30% सुधार के साथ 10% फास्ट CPU परफॉर्मेंस प्रदान करता है।

इसके अलावा, यह वॉल्यूमेट्रिक रेंडरिंग को सपोर्ट करता है जो अधिक इमर्सिव एक्सपीरियंस के लिए कोहरे और धुएं जैसे ग्राफिक्स की वास्तविकता को बेहतर बनाता है। यह प्रोसेसर AI Engine के साथ आता है जो पिछली जनरेशन की तुलना में चार गुना फास्ट है और प्रति वाट 20% तक बेहतर परफॉर्मेंस की पेशकश करता है।

16GB तक LPDDR5 रैम और 256GB UFS 3.1 स्टोरेज
16GB तक LPDDR5 रैम और 256GB UFS 3.1 टू लेन स्टोरेज से OnePlus 10T 5G को और ज्यादा स्पीड मिलती है। 16GB रैम के साथ यह स्मार्टफोन फास्ट, स्मूथ और सीमलेस यूजर्स एक्सपीरियंस के लिए एक बार में 35 से अधिक एप्लिकेशन को सस्पेंड कर सकता है। इसके अलावा, OnePlus 10T 5G को इस तरह से डिजाइन किया गया है, जिससे यह लंबे समय के लिए हाई लेवल परफॉर्मेंस को बरकरार रख सके। स्मार्टफोन में ज्यादा रैम होने का मतलब है कि यूजर्स ज्यादा स्मूथ तरीके से मल्टीटास्किंग कर पाएंगे। इससे फोन ना लैग करेगा और ना ही हैंग और ज्यादा बेहतर तरीके से गेमिंग का मजा लिया जा सकता है। इसके अलावा, सीमलेस इंटरनेट ब्राउसिंग और तेजी से फोन को स्टार्ट और ऑफ करने में भी ज्यादा रैम मदद करता है।

150W SUPERVOOC एंडुरेंस एडिशन

जब बात परफॉर्मेंस की हो तो पावरफुल बैटरी के साथ फास्ट चार्जिंग की भी जरूरत महसूस होती है, ताकि यूजर्स को हर जगह से फास्ट और स्मूथ एक्सपीरियंस मिले। आपको बता दें कि OnePlus 10T 5G को 150W SUPERVOOC एंड्योरेंस एडिशन चार्जिंग का सपोर्ट मिला हुआ है, जो इसकी 4,800mAh बैटरी को सिर्फ 10 मिनट में एक दिन का पावर देने में सक्षम है। यह 1-100% तक पूरी बैटरी को 19 मिनट में चार्ज कर सकता है। फोन की बैटरी की लाइफ को बढ़ाने के लिए इसमें एक्सक्लूसिव Battery Health Engine दिया गया है।
स्मार्टफोन की परफॉर्मेंस बता देती है कि वह किस तरह का स्मार्टफोन है और परफॉर्मेंस में प्रोसेसर, रैम और फास्ट चार्जिंग की अहम भूमिका होती है। ऐसे में इस साल अगर आप अल्टीमेट फ्लैगशिप स्मार्टफोन देख रहे हैं, जो आपको ज्यादा फास्ट और ज्यादा स्मूथ एक्सपीरियंस दे तो OnePlus 10T 5G एक सही स्मार्टफोन है।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker