Technology

IRCTC बहुत सस्ते में घुमा रहा कश्मीर, 7 दिन तक होटल में रहना खाना फ्री; प्लेन से होगा आना-जाना

IRCTC Tour Package: कश्मीर के बारे में कहा गया है, “गर फिरदौस बर रूये जमी अस्त/ हमी अस्तो हमी अस्तो हमी अस्त”। यानी धरती पर अगर कहीं स्वर्ग है, तो यहीं है, यहीं है, यही हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं कश्मीर की। देश में रहने वाला हर शख्स एक बार कश्मीर की वादियां जरूर देखना चाहता है।

आप भी ऐसा कोई प्लान बना रहे हैं तब ये उसके लिए एकदम सही समय है। दरअसल, इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) जन्नत-ए-कश्मीर (Jannat-E-Kashmir) टूर पैकेज लाया है। IRCTC ने इसकी जानकारी अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर की है। 6 रात और 7 दिन के इस पैकेज में आपको क्या-क्या मिलेगा और इसका कितना खर्च है, चलिए जानते हैं।

18 जून से शुरू होगा सफर

IRCTC आजादी का अमृत महोत्सव और ‘देखो अपना देश’ के तहत शानदार और किफायती टूर पैकेज पेश किया है। इस पैकेज में प्रति व्यक्ति का खर्च 34,300 रुपए है। यह पैकेज 6 रात और 7 दिन का है। इस पैकेज के तहत यात्रा की शुरुआत लखनऊ से होगी।

यात्रा की शुरुआत 18 जून, 2022 से शुरू होगी और यह 23 जून 2022 तक चलेगी। आपको इंडिगो एयरलाइन से सफर कराया जाएगा। IRCTC के इस टूर पैकेज के तहत आपको जम्मू, श्रीनगर, गुलमर्ग, सोनमर्ग, पहलगाम समेत कई जगहों पर घूमने का मौका मिलेगा।

प्रति व्यकित ऑक्यूपेंसी चार्जेस

खर्च की बात करें, तो कंफर्ट क्लास में ट्रिपल ऑक्यूपेंसी पर प्रति व्यक्ति खर्च 34,300 रुपए, डबल ऑक्यूपेंसी पर प्रति व्यक्ति खर्च 35,400 रुपए और सिंगल ऑक्यूपेंसी का प्रति व्यक्ति खर्च 48,650 रुपए है। 5 से 11 साल के बच्चे के लिए बेड के साथ 32,100 रुपए, जबकि इसी उम्र के बच्चे के लिए बिना बेड 28,100 रुपए चार्ज है।

बुकिंग कराने की प्रोसेस

आप इस टूर पैकेज के लिए बुकिंग IRCTC की ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए कर सकते हैं। इसके अलावा IRCTC पर्यटक सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के जरिए भी बुकिंग की जा सकती है।

पैकेज से जुड़ी ज्‍यादा जानकारी के ल‍िए आप IRCTC की ऑफिशियल वेबसाइट www.irctctourism.com/pacakage_description?packageCode=NLA41 पर विजिट कर सकते हैं। या फिर 8287930911 पर कॉन्टैक्ट करके भी सारी डिटेल पता कर सकते हैं।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker