Sports

India Win Thomas Cup: भारत ने थामस कप जीतकर रचा इतिहास, ट्विटर पर शुरू हुआ बधाईयों का दौर

नई दिल्ली India Win Thomas Cup। भारतीय बैडमिंटन टीम ने थामस कप को जीतकर इतिहास रच दिया है। फाइनल में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम ने इंडोनेशिया को 3-0 से हराया है। भारत के क्लीन स्वीप के चलते 14 बार का चैंपियन इंडोनेशिया एक भी मैच जीत नहीं सका। पहले मैच में लक्ष्य सेन ने एंथोनी सिनिसुका को हराया। वहीं दूसरा मुकाबले में डबल्स में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने जीत दर्ज की। तीसरा और निर्णायक मैच सिंगल्स का रहा, जिसमें किदांबी श्रीकांत ने जोनातन क्रिस्टी को कड़े मुकाबले में शिकस्त दी। इस बीच थामस कप में गोल्ड पाने के बाद ट्विटर पर भी बधाईयों का दौर शुरू हो गया है। ट्विटर यूजर अलग-अलग अंदाज में मजेदार ट्वीट कर टीम इंडिया को बधाई दे रहे हैं।

पीएम मोदी ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत द्वारा थामस कप जीतने के बाद बधाई दी है। पीएम ने ट्वीट किया, ‘भारतीय बैडमिंटन टीम ने रचा इतिहास! भारत के थॉमस कप जीतने से पूरा देश उत्साहित है! हमारी कुशल टीम को बधाई और उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं। यह जीत कई आगामी खिलाड़ियों को प्रेरित करेगी।’

क्रिकेटर लक्ष्मण बोले-हमें तुम पर गर्व है

क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने भी भारतीय टीम को बधाई दी है। लक्ष्मण ने ट्वीट किया, ‘हमारे पास व्यक्तिगत चैंपियन हैं लेकिन एक टीम के रूप में जीतना और थामस कप में पहली बार खिताब जीतना असली है। इस सपने को साकार करने के लिए भारतीय टीम के प्रत्येक खिलाड़ी को बधाई। हमें तुम पर गर्व है!’

गौतम गंभीर ने भी दी बधाई

क्रिकेटर गौतम गंभीर ने बधाई देते हुए लिखा, बैटमिंटन टीम ने इतिहास रच दिया। भारत में आपका स्वागत है अभूतपूर्व! जय हिंद।’

लक्ष्य थाई मालिश के हकदार

एक बैड डाक्टर नाम के ट्विटर यूजर ने लक्ष्य को अलग अंदाज में बधाई दी। उन्होंने लिखा लक्ष्य सेन ने बैंकॉक में शानदार जीत दर्ज की है। वह उसके लिए एक उचित थाई मालिश का हकदार है।

स्टार हैं लक्ष्य सेन

एक अन्य यूजर वाई सत्य कुमार जो भाजपा के अंडमान और निकोबार के प्रभारी भी हैं उन्होंने लिखा- लक्ष्य सेन ने एक उत्कृष्ट प्रदर्शन करके दिखाया है। पहले गेम में हार के बाद क्या वापसी की है। ThomasCup के फाइनल में भारत की शानदार शुरुआत। उन्होंने आगे कहा कि लक्ष्य सेन ने बता दिया है कि वह एक स्टार हैं।

पूरी खबर देखें
Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker