Sports

टीम इण्डिया की कप्तानी से इस्तीफा देते हुये विराट कोहली ने लिखा भावनात्मक पत्र, धोनी का भी किया जिक्र

Virat Kohli statement in Hindi: भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने टेस्ट प्रारूप की कप्तानी से भी इस्तीफा दे दिया है। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट की कप्तानी छोड़ने के बाद उनका मन था कि वे वनडे और टेस्ट टीम की कप्तानी करें, लेकिन भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने उनसे वनडे इंटरनेशनल टीम की कप्तानी छीन ली। इसके बाद उन्होंने सिर्फ एक टेस्ट सीरीज कप्तान के तौर पर खेली और उसमें मिली हार के बाद इस प्रारूप से कप्तानी छोड़ने का फैसला कर लिया। इसके लिए विराट कोहली ने एक बयान जारी किया है।

विराट कोहली ने अपने ट्विटर पर शेयर किए गए बयान में कहा है, “टीम को सही दिशा में ले जाने के लिए 7 साल तक कड़ी मेहनत और अथक लगन से हर दिन काम किया। मैंने पूरी ईमानदारी के साथ काम किया है और छोड़ दिया है, वहां कुछ भी नहीं है। हर चीज को किसी न किसी स्तर पर रुकना पड़ता है और भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में मेरे लिए यह 110 फीसदी है।

यात्रा में कई उतार-चढ़ाव भी आए हैं, लेकिन प्रयास की कमी या विश्वास की कमी कभी नहीं रही। मैं हमेशा अपने हर काम में अपना 120 प्रतिशत देने में विश्वास रखता हूं, और अगर मैं ऐसा नहीं कर सकता, तो मैं जानता हूं कि यह करना सही नहीं है। मेरे दिल में पूर्ण स्पष्टता है और मैं अपनी टीम के प्रति बेईमान नहीं हो सकता।”

उन्होंने अपने इस बयान में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई और अपने साथियों का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने लिखा है, “मैं बीसीसीआई को धन्यवाद देना चाहता हूं कि बोर्ड ने मुझे इतने लंबे समय तक अपने देश का नेतृत्व करने का मौका दिया और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि टीम के उन सभी साथियों को जिन्होंने टीम के लिए पहले दिन से ही मेरी सोच को अपनाया और किसी भी स्थिति में कभी हार नहीं मानी।

आप लोगों ने इस सफर को इतना यादगार और खूबसूरत बना दिया है। रवि (शास्त्री, पूर्व मुख्य कोच) भाई और सपोर्ट स्टाफ के लिए जो इस वाहन के पीछे इंजन थे, जिसने हमें टेस्ट क्रिकेट में लगातार ऊपर की ओर ले जाने का काम किया, आप सभी ने इस दृष्टि को जीवन में लाने में एक बड़ी भूमिका निभाई है। अंत में, एमएस धोनी को बहुत-बहुत धन्यवाद, जिन्होंने एक कप्तान के रूप में मुझ पर विश्वास किया और मुझे एक सक्षम व्यक्ति के रूप में पाया जो भारतीय क्रिकेट को आगे ले जा सके।”

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker