Religious

Budh Rashi Parivartan 2022: मकर से कुंभ राशि में आए बुध, मेष व मकर समेत 4 राशियों की चमक सकती है किस्मत

Budh Rashi Parivartan 2022: ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह को (Budh Gochar) को शिक्षा, नौकरी, व्यापार, और बुद्धि का कारक माना गया है। ज्योतिषीय गणना के अनुसार, आज 6 मार्च 2022 को बुध का गोचर कुंभ राशि में हो चुका है। इससे पहले तक बुध मकर राशि में थे। बुध कन्या और मिथुन राशि के स्वामी भी हैं।

ज्योतिष के जानकारों के अनुसार, जब कोई ग्रह राशि परिवर्तन/गोचर करता है कि सभी राशियों के जातकों पर इसका असर देखने को मिलता है। लेकिन 6 मार्च को हुए बुध के गोचर से 4 राशियों के जातकों को विशेष लाभ होने का नसंकेत मिल रहा है। अगले एक महीने तक मेष, वृषभ, सिंह और मकर राशि के जातकों का भाग्य चमकता दिखाई दे सकता है। जानिए बुध के राशिपरिवर्तन से कैसे रहेंगे इन 4 राशियों के जातक-

Rashifal for Budh Rashi Parivartan:

1. मेष राशि- मेष राशि वालों के लिए यह गोचर लाभकारी रहने वाला है। बुध ग्रह आपकी राशि के ग्याहरवें यानी आय भाव में गोचर करेंगे। नौकरी पेशा करने वाले जातकों के लिए यह समय अनुकूल है। भाई-बहन के साथ संबंध मजबूत होंगे। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले जातकों को शुभ समाचार मिल सकता है।

2. वृषभ राशि- आपकी राशि में बुध दशम भाव में गोचर करेंगे। दशम भाव कर्म का होता है। बुध आपकी राशि के दूसरे व पंचम भाव के स्वामी हैं। गोचर काल के दौरान आपके अटके हुए कार्य पूरे होंगे। नए प्रोजेक्ट्स से आपका मुनाफा होगा। समाज में मान-सम्मान हासिल होगा। कुल मिलाकर यह गोचर आपके लिए सुखद रहने वाला है।

3. सिंह राशि- सिंह राशि वालों के लिए यह समय बेहद लाभकारी रहेगा। सिंह राशि के सप्तम भाव में यात्रा, साझेदारी और विवाह भाव में बुध गोचर होगा। इस दौरान आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। बैंकिंग, अकाउंटेंसी और मार्केटिंग क्षेत्र से जुड़े लोगों की आय में वृद्धि होगी। जीवनसाथी के साथ संबंधों में सुधार होगा।

4. मकर राशि- मकर राशि के दूसरे भाव में बुध गोचर करेंगे। दूसरे भाव को वाणी और धन भाव कहा गया है। इस दौरान आपका रुका हुआ धन वापस मिल सकता है। बुध आपकी राशि के छठवें यानी शत्रु भाव और नवम भाव यानी समृद्धि व भाग्य भाव के स्वामी हैं। इस दौरान आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker