Saturday, January 29, 2022
HomeReligiousशनि से शुरू शनि से समाप्त होगा यह नया साल, पापीयों को...

शनि से शुरू शनि से समाप्त होगा यह नया साल, पापीयों को देंगे उनके कर्मों का फल

शनि से शुरू शनि से समाप्त होगा यह नया साल, न्याय प्रिय शनि होंगे इस वर्ष राजा और गुरु होंगे मंत्री। अन्याय करने वाले लोगों और, पापीयों को देंगे उनके कर्मों का फल।वैसे तो हम लोगो के लिए नया वर्ष चैत्र शुक्ल प्रतिपदा संवत् 2079 से प्रारंभ होगा।

परन्तु क्या आप जानते हैं कि इस वर्ष राक्षस नामक संवत्सर का स्वागत आप सभी करने जा रहे हैं , दिनांक 28/4/2022 दिन गुरुवार को नल नामक संवत्सर का प्रवेश होगा, परन्तु संकल्प और विनियोग में राक्षस नामक संवत्सर का प्रयोग होता रहेगा।,,,,

कितना अच्छा होगा आपका यह नया साल देखिए कैसे इस वर्ष शनि देव राजा बने हुए हैं और गुरु देव मंत्री बने हुए हैं, कैसा मिला जुला फल देने को तैयार हैं,राजा और मंत्री मिलकर,,,,बारह राशियों पर प्रभाव क्या होने वाला है बारह राशियों पर असर।

- Advertisement -

पं देवेन्द्र प्रताप मिश्र के अनुसार और श्री हृषिकेष पंचांग के अनुसार इस नये अंग्रेजी वर्ष का पहला दिन यानी एक जनवरी दिन शनिवार,से प्रारंभ हुआ,और चैत्र शुक्ल प्रतिपदा तिथि दिनांक 2/4/2022 का भी नया वर्ष दिन शनिवार से प्रारंभ हो रहा है, और 31/12/2022 की समाप्ति भी दिन शनिवार को हो रही है यह एक शुभ संकेत है।

- Advertisement -

बारह राशियों पर शनि एवं गुरु के प्रभाव,,,,, मेष 2022 वार्षिक राशिफल के अनुसार, 13 अप्रैल को बृहस्पति मीन राशि में 12वें घर में और राहु मेष राशि के पहले भाव में 17 मार्च 2022 को गोचर करेगा। 29 अप्रैल को शनि कुम्भ राशि में 11वें भाव में गोचर करेगा और 12 जुलाई को वक्री होकर मकर राशि में 10वें भाव में गोचर कर जायेगा।

मेष राशि के जातक जीवन के कई महत्वपूर्ण पहलुओं में सफलता हासिल करने में कामयाब होंगे।वृषभ राशि के जातकों के लिए भी बेहद ही शुभ और फलदायी रहने वाला है। इस दौरान आपको पदोन्नति मिलने और सैलरी में इजाफा होने की भी संभावना बनती नज़र आ रही है।मिथुन राशि के जातकों के लिए संघर्ष पश्चात् सफलता , अनावश्यक परिवार में उतार चढाव।

,,,,,,,,,,,,,, कर्क राशि के जातकों के लिए यह वर्ष सामान्य रहेगा, अचानक कुछ अच्छे कार्य बनेंगे।,,,,,,,,,,,,, सिंह राशि के जातकों के लिए उन्नति कारक रहेगा घरेलू समस्याओं का समाधान होगा।,,,,,,,,,,, कन्या राशि के जातकों के लिए यह पूरा वर्ष शुभदायक रहेगा और सभी समस्याओं से निजात मिलेगा।

,,,,,,तुला राशि के जातकों के लिए शनि की ढैया का प्रभाव रहेगा फिर भी जीवन सामान्य रहेगा।,,,,, वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए यह वर्ष प्रतिकूल रहेगा, आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।,,,,,,धनु राशि के जातकों के लिए शनि की उतरती शाढैशाती का प्रभाव रहेगा, रोजगार या नौकरी में परिवर्तन संभव है।

,,,,,मकर राशि के जातकों के लिए यह वर्ष सामान्य रहेगा परिवार में असंतोष एवं प्रियजनों को कष्ट मिल सकता है।,,,,,,, कुंभ राशि के जातकों के लिए यह वर्ष चिन्ता में वृद्धि परिवार में अशांति का वातावरण रहेगा।,,,,,,,,,मीन राशि के जातकों के लिए यह वर्ष बहुत सी उपलब्धियां प्राप्त होगी और नये कार्य बनेंगे।,,, पं देवेन्द्र प्रताप मिश्र अखिल भारतीय विद्वत महासभा गोरखपुर

hind morcha news app

Most Popular