CrimeReligious

Crime News : सांवरिया सेठ के खजाने से निकले 4.90 करोड़ कैश और 2 किलो सोने के बिस्किट

राजस्थान: सांवरिया सेठ के खजाने से निकले 4.90 करोड़ कैश और 2 किलो सोने के बिस्किट
राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले के मंडाफिया स्थित सांवरियाजी के मंदिर में रविवार को गिनती के दौरान दानपेटी से 11 करोड़ रुपये कैश और 2 किलो सोने के बिस्कुट मिले।

स्थानीय मीडिया के मुताबिक 11 बोरियों में भरे कैश की गिनती अभी बाकी है। जानकारी के मुताबिक रविवार को राजभोग आरती के बाद मंदिर बोर्ड के सीईओ गीतेश श्री मालवीय, मंदिर बोर्ड के अध्यक्ष भेरू लाल गुर्जर और बाकी सदस्यों की मौजूदगी में भगवान सांवरिया सेठ के मंदिर का खजाना खोला गया।

इस दौरान प्रशासन की तरफ से कैलाश चंद्र दधीच, रोकाडिया नंदकिशोर टेलर, कालू लाल तेली, महावीर सिंह राजेंद्र शर्मा, लाहिड़ी लाल गदरी, सुरक्षा प्रभारी राम सिंह आदि भी मौजूद रहे।

वहीं दूसरी तरफ शहर के सांवरियाजी चौक स्थित प्राकट्य मंदिर स्थित पर मौजूद दुकान से 27,54,250 रुपये निकाले गए। इस अवसर पर मंदिर मंडल सीईओ प्रहलाद राय सोनी, बाबूलाल ओझा, शंकर लाल जाट, अशोक अग्रवाल, रतन लाल जाट, इंदर मल उपाध्याय उपस्थित थे।

सांवरिया सेठ के खजाने में 100 ग्राम सोने के 20 बिस्किट भी मिले जिनमें से हर सोने के बिस्किट पर 100 ग्राम सोने का टैग लगा हुआ था। इन सोने के बिस्किट की कीमत 1 करोड़ रुपये से ज्यादा बताई जा रही है। गौरतलब है कि हर महीने सोमवती अमावस्या के दिन मंदिर में मासिक मेले का आयोजन किया जाता है।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker