Politics

UP Elections 2022: कांग्रेस ने जारी की प्रत्‍याशियों की दूसरी लिस्‍ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Elections 2022) के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रत्‍याशियों की दूसरी लिस्‍ट जारी कर दी है. इस लिस्‍ट में महिलाओं को प्राथमिका दी गयी है.कांग्रेस की इस लिस्‍ट में 41 नाम हैं, जिसमें 16 महिलाएं शामिल हैं. इससे पहले कांग्रेस ने अपनी 125 प्रत्‍याशियों की लिस्‍ट जारी की थी. पहली लिस्‍ट में 50 महिलाओं को जगह दी थी.

कांग्रेस ने सहारनपुर नगर से सुखविंदर कौर, गाजियाबाद की साहिबाबाद सीट से संगीता त्‍यागी, अलीगढ़ की खैर सीट से मोनिका सूर्यवंशी और इगलास से प्रीति डांगर समेत 16 महिलाओं को मैदान में उतारा है. इसके अलावा कांग्रेस की इस लिस्‍ट में कैराना से हाजी अखलाक, मुजफ्फरनगर से सुबोध शर्मा, मेरठ से रंजन शर्मा, बागपत से अनिल देव त्‍यगी, बुलंदशहर से सुशील चौधरी, आगरा कैंट से सिकंदर बाल्‍मीक और फतेहपुर सीकरी से हेमंत चाहर के नाम शामिल हैं.

बुलंदशहर की सभी विधानसभा सीटों की तस्वीर की साफ

कांग्रेस ने नामांकन की आखिरी तारीख से एक दिन पहले प्रत्याशियों की लिस्‍ट जारी कर दी है. इसके साथ सभी सात सीटों पर प्रत्‍याशियों का ऐलान हो गया है. स्याना से पूनम पंडित, सिकंदराबाद से सलीम अख्‍तर, डिबाई से सुनीता शर्मा, शिकारपुर से जियाउर्रहमान खुर्जा से टूक्कीमल खटीक, अनूपशहर से गजेंद्र चौधरी और बुलंदशहर सदर सीट सुशील चौधरी को उतारा गया है.

शामली की तीनों सीटों पर उतारे प्रत्‍याशी

कांग्रेस ने शामली जनपद की तीनों विधानसभाओं पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. कैराना विधानसभा सीट से हाजी अखलाक, थानाभवन से सत्या संयम सैनी और शामली से अयूब जंग को प्रत्‍याशी बनाया है.

यूपी में इस बार सात चरण में चुनाव

इस बार उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा. उत्तर प्रदेश में अन्य चरणों में मतदान 14, 20, 23, 27 फरवरी, 3 और 7 मार्च को होगा. वहीं यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

ऐसे थे पिछले चुनाव के नतीजे

2017 के चुनाव में बीजेपी ने यहां की 403 में से 325 सीटों पर जीत दर्ज की थी. सपा और कांग्रेस ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. सपा ने 47 और कांग्रेस ने 7 सीटें ही जीती थीं. मायावती की बसपा 19 सीटें जीतने में कामयाब रही थी. वहीं 4 सीटों पर अन्य का कब्जा हुआ था.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker