Saturday, January 29, 2022
HomePoliticsUP Election Opinion Poll: दलबदलुओं को 63% ने बताया मौकापरस्त, Cvoter के...

UP Election Opinion Poll: दलबदलुओं को 63% ने बताया मौकापरस्त, Cvoter के सर्वे ने बताया जनता का मूड

Lucknow : उत्तर प्रदेश में चुनाव से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में भगदड़ मच गई है। पिछले 3-4 दिनों में तीन मंत्री समेत एक दर्जन से अधिक विधायकों ने पार्टी छोड़ दी है। शुक्रवार को स्वामी प्रसाद मौर्य और धर्म सिंह सैनी के अलावा कई विधायकों ने समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया। इस बड़े दलबदल से सवाल उठ रहे हैं कि क्या इससे योगी सरकार के खिलाफ माहौल बन रहा है?

सीवोटर ने इस सवाल को लेकर ताजा सर्वे किया है। सर्वे में लोगों से सवाल किया गया कि क्या मंत्रियों के इस्तीफे से योगी सरकार के खिलाफ संदेश गया? इसके जवाब में 51 फीसदी लोगों ने ‘ना’ कहा। वहीं, 42 फीसदी लोगों ने कहा कि हां सरकार के खिलाफ संदेश जा रहा है। 7 फीसदी ने कहा कि वह इसका साफ जवाब नहीं दे सकते हैं।

- Advertisement -

वहीं सी वोटर ने एक और सवाल लोगों से पूछा कि दलबदलू नेताओं के बारे में उनकी राय क्या है। इसके जवाब में 63 फीसदी लोगों ने इन नेताओं को मौकापरस्त बताया तो 21 फीसदी ने कहा कि ये उपेक्षित हैं। वहीं, 16 फीसदी ने ‘पता नहीं’ जवाब दिया।

क्या अखिलेश यादव को होगा फायदा?
- Advertisement -

सर्वे में लोगों से यह भी पूछा गया कि क्या बीजेपी छोड़कर आ रहे नेताओं से अखिलेश यादव को फायदा होगा? 48 फीसदी लोगों ने कहा कि समाजवादी पार्टी को इस दलबदल से फायदा नहीं होने जा रहा है। वहीं, 36 फीसदी लोगों ने कहा कि हां, अखिलेश को फायदा होगा, जबकि 16 फीसदी लोगों ने ‘पता नहीं’ जवाब दिया।

क्या छोटे दलों से गठबंधन को अखिलेश को फायदा?

इस सवाल के जवाब में 46 फीसदी लोगों ने कहा कि हां अखिलेश यादव को फायदा होने वाला है। वहीं, 37 फीसदी लोगों का कहना है कि सपा को नुकसान होगा। 14 फीसदी लोगों ने कहा कि कोई असर नहीं होगा तो 3 फीसदी ने ‘पता नहीं’ में जवाब दिया।

hind morcha news app

Most Popular