PoliticsUttar Pradesh

UP Election 2022 :BJP ने जारी की 91 प्रत्याशियों की एक और सूची, जलालपुर से सुभाष राय के साथ सीतापुर से गाजीपुर तक जानें किसे मिला मौका

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में सत्ता बरकरार रखने के प्रयास में जुटी भारतीय जनता पार्टी ने 18वीं विधानसभा के गठन के लिए होने वाले चुनाव के लिए शुक्रवार को प्रत्याशियों की एक और सूची जारी की। भाजपा मुख्यालय से जारी की गई इस तीसरी सूची में 91 प्रत्याशियों के नाम हैं।

खासबात यह है कि योगी सरकार के लगभग सभी मंत्रियों को टिकट को मिला है। इसमें नंदी, सिद्धार्थनाथ सिंह, सूर्य प्रताप शाही, सतीश द्विवदी, उपेंद्र, जयप्रताप सिंह सहित और नाम भी शामिल हैं। वहीं सीएम के मीडिया सलाहकार शलभमणि को देवरिया से टिकट मिला है।

 

भारतीय जनता पार्टी की तीसरी सूची में भी लखनऊ के प्रत्याशियों के नाम नहीं है। अभी भी लखनऊ की कई सीट पर पेंच हैं। इसके साथ ही उन्नाव में विधानसभा अध्यक्ष पंडित हृदयनारायण दीक्षित की सीट पर भी अभी संशय है। प्रदेश में अभी भाजपा को सहयोगी दलों को भी कई सीट देनी है। कई सीटों पर अभी भी पेंच फंसा है। इनमें विधानसभा अध्यक्ष की भी सीट है। कई जिलों में लगभग एक-दो सीटों पर सस्पेंस बना है।

इनमें मऊ व आजमगढ़ से लेकर बलिया तक कई सीट हैं। समाजवादी पार्टी के बाद भाजपा ने भी प्रतापगढ़ के कुंडा से निर्दलीय दबंग विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के खिलाफ प्रत्याशी उतार दिया है। सिंधुजा मिश्रा यहां पर राजा भैया को चुनौती देंगी।

लिस्ट देखने के लिये नीचे लाल लिंक पर क्लिक करें

List_of_BJP_candidate_for_Uttar_Pradesh_Legisltive_Assembly_Election_2022_1643360308

भाजपा की इस कैंडिडेट लिस्ट में अयोध्या सीट से वेद प्रकाश गुप्ता को उम्मीदवार बनाया है, वहीं आजमगढ़ से अखिलेश मिश्रा गुड्डू को टिकट दिया है. वहीं, योगी सरकार में मंत्री सिद्धार्थ सिंह को इलाहाबाद पश्चिम से टिकट दिया गया है.

इस लिस्ट की मानें तो भाजपा ने मौजूदा विधायकों पर ही ज्यादा भरोसा जताया है. अयोध्या सीट से वेद प्रकाश गुप्ता, गोसाईगंज से आरती तिवारी, बीकापुर से अमित सिंह, रुदौली से रामचंद्र यादव व मिल्कीपुर से बाबा गोरखनाथ को भाजपा ने उम्मीदवार बनाया है. भाजपा ने अयोध्या जनपद में गठबंधन को तरजीह नहीं दी है, क्योंकि बीकापुर से निषादा पार्टी से बबलू सिंह टिकट की मांग कर रहे थे. तो चलिए जानते हैं भाजपा ने कहां से किसे टिकट दिया है.

इसी बीच भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी को देवरिया से प्रत्याशी घोषित किया है। सुल्तानपुर की कादीपुर सुरक्षित सीट से भाजपा ने पुराने चेहरे को तरजीह दी है। यहां से विधायक राजेश गौतम इस बार भी उम्मीदवार हैं।

यूपी सरकार के मंत्री सुरेश पासी को जगदीशपुर सुरक्षित से टिकट

कुंडा से बीजेपी ने सिंधुजा मिश्रा को बनाया प्रत्याशी

मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह मोती को पट्टी विधानसभा से टिकट

मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह को इलाहाबाद पश्चिम से टिकट

नंद गोपाल नंदी मंत्री को इलाहाबाद दक्षिण से टिकट

पूर्व मंत्री अनुपमा जयसवाल को बहराइच से टिकट

मंत्री रमापति शास्त्री को मनकापुर से टिकट

मंत्री जय प्रताप सिंह को बंसी से टिकट

सतीश द्विवेदी मंत्री को इटवा से टिकट

जयप्रकाश निषाद को रुद्रपुर से टिकट

मंत्री सूर्य प्रताप शाही को पथरदेवा से टिकट

मंत्री उपेंद्र तिवारी को फेंकना से टिकट

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker