Politics

UP Chunav: सीएम योगी की हाईप्रोफाइल सीट पर है सबकी नजर, गोरखपुर में ‘वॉर रूम’ बनाने की तैयारी

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar pradesh assembly election 2022) के पहले चरण के मतदान के लिए महज कुछ ही दिनों का समय बचा है. गोरखपुर शहर (Gorakhpur City) विधानसभा सीट से सीएम योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) की उम्‍मीदवारी घोषित होने के बाद भाजपा ने यहां हाईटेक वॉर रूम की तैयारी शुरू कर दी है.

बेनीगंज स्थित भाजपा के क्षेत्रीय कार्यालय में बना यह वॉर रूम नई तकनीक से लैस हो रहा है. पल-पल की चुनावी गतिविधियों पर हाईकमान की नज़र और वरिष्‍ठ नेताओं से मार्गदर्शन लेने के उद्देश्‍य से इसे प्रदेश मुख्‍यालय से जोड़े जाने की तैयारी है.

वॉर रूम में एक कॉल सेंटर और वर्चुअल स्‍टूडियो भी तैयार किया जा रहा है जिससे गोरखपुर क्षेत्र के 10 प्रशासनिक जिलों (संगठन के दृष्टिकोण से 12 जिले) के कार्यकर्ताओं को जोड़कर सूचनाओं का आदान-प्रदान होगा. उन्‍हें नवीनतम जानकारियों से अपडेट रखा जाएगा. इसके साथ ही विधानसभा क्षेत्रों में होने वाली वर्चुअल रैलियों और सभाओं का प्रबंधन भी यहीं से किया जाएगा.

इसके अलावा गोरखपुर शहर में जल्‍द ही एक मीडिया सेंटर खोलने की भी तैयारी है जहां से पूरे चुनाव भर प्रेस कांफ्रेंस, विज्ञप्तियां और मीडिया से सम्‍बन्धित अन्‍य काम किए जाएंगे.
दरअसल, ओमीक्रोन और कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए चुनाव आयोग की गाइडलाइन के आधार पर भाजपा ने अपनी रणनीति में कई बदलाव किए हैं.

गोरखपुर क्षेत्र के मीडिया सम्‍पर्क विभाग के क्षेत्रीय संयोजक सिद्धार्थ शंकर पांडेय ने बताया कि गोरखपुर का वॉर रूम और मीडिया सेंटर एक मॉडल के तौर पर तैयार किया जा रहा है. इसके लिए पार्टी की आईटी, सोशल मीडिया और मीडिया की टीम लगाई गई हैं. केंद्रीय नेतृत्‍व की ओर से एक राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता और प्रदेश नेतृत्‍व की ओर से एक प्रदेश प्रवक्‍ता पूरे चुनाव भर यहां रहकर मीडिया के साथ समन्‍वय का काम करेंगे.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker