Thursday, January 20, 2022
HomePoliticsUP विधानसभा चुनाव 2022: भाजपा ने 20 विधायकों का काटा टिकट, इन...

UP विधानसभा चुनाव 2022: भाजपा ने 20 विधायकों का काटा टिकट, इन विधायकों के कटे टिकट

Lucknow : भाजपा ने अपने 20 मौजूदा विधायकों के टिकट काट दिए हैं। इनमें कई उम्रदराज और बीमार विधायक भी शामिल हैं। वहीं कई जगह दूसरे दलों को आने वालों को टिकट मिले हैं। सबसे ज्यादा बदलाव आगरा की सीटों पर किया गया है। वहां नौ में से पांच मौजूदा विधायकों की जगह नए चेहरों को उतारा गया है। पार्टी छोड़ने वाले धर्म सिंह सैनी की नकुड़ सीट पर मुकेश चौधरी भाजपा प्रत्याशी होंगे। वहीं चरथावल सीट पर योगी सरकार में मंत्री रहे विजय कश्यप की जगह उनकी पत्नी सपना कश्यप को प्रत्याशी बनाया गया है। विजय कश्यप का कोरोना काल में निधन हो गया था।

पार्टी ने पहले इस सीट से ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष नरेंद्र कश्यप का नाम तय किया था मगर अब विजय कश्यप की पत्नी को टिकट दिया गया है। वहीं मेरठ शहर की सीट पर भी पहले सुनील भराला का नाम था जिसे स्थानीय कारणों से बदलकर अब वहां कमलदत्त शर्मा के नाम पर मुहर लगी है। मेरठ कैंट के मौजूदा विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल की जगह अमित अग्रवाल को टिकट दिया गया है।

वहीं आगरा की पांच सीटों एत्माद्पुर, फतेहपुर सीकरी, खेरागढ़, फतेहाबाद और आगरा ग्रामीण सीटों पर पार्टी ने चेहरे बदल दिए हैं। एत्माद्पुर में सपा से हाल ही में भाजपा में आए पूर्व विधायक डा. धर्मपाल और खेरागढ़ से बसपा से आए पूर्व विधायक भगवान सिंह पर पार्टी ने दांव लगाया है।

फतेहपुर सीकरी से चौधरी उदयभान सिंह योगी मंत्रिमंडल में राज्यमंत्री थे। उनकी 75 साल से अधिक उम्र को बदलाव का कारण बताया जा रहा है। गोरखपुर शहरी सीट से राधामोहन दास अग्रवाल की जगह अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनाव लड़ेंगे। अलीगढ़ की बरौली सीट से ठाकुर दलवीर सिंह की जगह विधान परिषद सदस्य ठाकुर जयवीर सिंह को उतारा गया है। गण मुक्तेश्वर से कमल मलिक की जगह हरेंद्र चौधरी तेवतिया लड़ेंगे। गोवर्धन से कारिंदा सिंह की जगह मेघश्याम सिंह, खुर्जा सुरक्षित से विजेंद्र खटीक की जगह मीनाक्षी सिंह प्रत्याशी बनाई गई हैं।

इन विधायकों के कटे टिकट

संगीता चौहान, जितेंद्र सतवई, सत्यप्रकाश अग्रवाल, कमल मलिक, विमल सोलंकी, उषा सिरोही, अनीता लोधी, विजेंद्र खटीक (खुर्जा), ठा. दलवीर सिंह, कारिंदा सिंह, रामप्रताप सिंह, हेमलता दिवाकर, उदयभान चौधरी, महेश गोयल, जितेंद्र वर्मा, राजेश अग्रवाल, शीतला प्रसाद, राधामोहन दास अग्रवाल, पप्पू, भरतौल।

- Download Hind Morcha News App -hind-morcha-news-app
hind morcha news app

Most Popular