Saturday, January 29, 2022
HomePoliticsUP: टिकट पाने के लिए कांग्रेस नेता ने खुद पर चलवाई गोली,...

UP: टिकट पाने के लिए कांग्रेस नेता ने खुद पर चलवाई गोली, ऐसे खुला राज

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव (UP Election) के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां टिकट बंटवारे को लेकर लगातार चर्चा कर रही है, वहीं नेता टिकट पाने की कोशिश में जुटे हैं. इस बीच पुलिस ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है और टिकट पाने के लिए खुद पर गोली चलवाने वाली कांग्रेस नेता समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया है.

3 जनवरी को हुई थी कांग्रेस नेता पर फायरिंग

3 जनवरी 2022 को कांग्रेस नेत्री रीता यादव (Rita Yadav) द्वारा पुलिस को सूचना मिली कि अज्ञात बाइक सवार बदमाशों ने उनके ऊपर फायरिंग की और उनके पैर में गोली लग गई. आनन-फानन में घायल रीता यादव को सुल्तानपुर जिला अस्पताल इलाज के लिए भिजवाया गया.

राजनीतिक फायदे के लिए रची साजिश

- Advertisement -

इस घटना के सामने आने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला कि रीता यादव (Rita Yadav) ने विधान सभा चुनाव में प्रत्याशी बनने और राजनीतिक कद बढ़ाने के लिए यह षड्यंत्र रचा था. पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया कि रीता यादव ने धर्मेंद्र यादव और मोहम्मद मुस्तकीम नाम के दो युवकों के साथ मिलकर पूरी घटना की प्लानिंग की और रीता यादव ने अपने पैर पर गोली चलवा दी.

पीएम मोदी को दिखाया था काला झंडा

- Advertisement -

फिलहाल पुलिस ने रीता यादव, धर्मेंद्र यादव और मोहम्मद मुस्तकीम को गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही घटना में इस्तेमाल हथियार भी बरामद कर लिया है. यह वहीं रीता यादव है, जिन्होंने 16 नवंबर को सुल्तानपुर जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Naredra Modi) को काला झंडा दिखाया था, जिसके बाद गिरफ्तार की गई थीं.

यूपी में सात चरणों में होगा विधान सभा चुनाव

बता दें कि उत्तर प्रदेश में इस बार 403 विधान सभा सीटों पर सात चरणों में चुनाव होगा और मतगणना 10 मार्च को होगी. यूपी में विधान सभा चुनाव की शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी.

इसके बाद 14 फरवरी को दूसरे चरण में 55 सीटों पर, 20 फरवरी को तीसरे चरण में 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 60 सीटों पर, 27 फरवरी को पांचवें चरण में 60 सीटों पर, तीन मार्च को छठे चरण में 57 सीटों पर और सात मार्च को सातवें तथा अंतिम चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा.

hind morcha news app

Most Popular