Politics

Punjab Election: पंजाब में सीएम चन्नी को लगा झटका! भाई जसविंदर धालीवाल ने थामा भाजपा का हाथ

चंडीगढ़. पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) के कजिन भाई जसविंदर सिंह धालीवाल (Jaswinder Singh Dhaliwal) भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए हैं.

उन्होंने चंडीगढ़ में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ली. पंजाब में भी दल बदल का दौर जारी है. हाल ही में शिरोमणि अकाली दल (SAD) के कई नेता भाजपा में शामिल हुए थे. राज्य में 14 फरवरी को मतदान होना है.

मंगलवार को ही विधायक अरविंद खन्ना, शिअद नेता गुरदीप सिंह गोशा और धर्मवीर सारिन ने भाजपा का दामन थामा था. केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने राष्ट्रीय राजधानी स्थित पार्टी कार्यालय में इन नेताओं को पार्टी की सदस्यता दिलाई. इससे पहले शिअद नेता गुरतेज सिंह गुंधियाना, कमल बख्शी, मधुमीत, जगदीप सिंह धालीवाल, राजदेव खालसी और पूर्व क्रिकेटर दिनेश मोंगिया ने भी भाजपा में शामिल हो चुके हैं.

पंजाब विधानसभा का कार्यकाल मार्च में समाप्त हो रहा है. वहीं, राज्य में एक ही चरण में चुनाव होने हैं. चुनाव आयोग की तरफ से शनिवार को घोषित किए गए कार्यक्रम के अनुसार, 10 मार्च को मतगणना होगी. साल 2017 में चुनाव में कांग्रेस ने 77 सीटों के साथ सरकार बनाई थी. वहीं, भाजपा के खाते में केवल 3 और शिअद को 15 सीटें ही आई थी.

बसपा ने की चुनाव की तारीखों में बदलाव की अपील

भाषा के अनुसार, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की पंजाब इकाई के अध्यक्ष जसवीर सिंह गढ़ी ने निर्वाचन आयोग से आग्रह किया है कि गुरु रविदास जयंती के मद्देनजर राज्य में चुनाव की तिथि में बदलाव किया जाए.

गढ़ी ने एक बयान में कहा कि 16 फरवरी को गुरु रविदास की 645वीं जयंती मनाई जाएगी और हर साल की तरह गुरु के हजारों अनुयायी 13-14 फरवरी को पंजाब से, विशेषकर दोआबा क्षेत्र से, विशेष ट्रेनों के जरिये गुरु के जन्मस्थान गोवर्धनपुर जाएंगे जो वाराणसी (बनारस) में स्थित है. गढ़ी ने कहा कि इससे वे मतदान नहीं कर पाएंगे इसलिए मतदान की तारीख को 14 फरवरी से बदलकर 20 फरवरी कर देना चाहिए.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker