Politics

PM मोदी का नया रिकॉर्ड, YouTube चैनल पर सब्सक्राइबर 1 करोड़ के पार, बाइडेन आस पास भी नहीं, देखें पूरी लिस्ट

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) जब से देश के प्रधानमंत्री बने हैं तब से ही उन्होंने भारत को डिजिटल तौर पर मजबूत करने के कई प्रयास किए हैं. पीएम अच्छे से जानते हैं कि आज के दौर में राजनीति समेत हर एक सेक्टर के लिए सोशल मीडिया कितना अहम है.

खुद पीएम मोदी फेसबुक, ट्विटर समेत कई सारे सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफॉर्म पर एक्टिव रहते हैं. इस बीच पीएम मोदी ने सोशल मीडिया कि दुनिया में एक नया कीर्तमान स्थापित किया है. इस बार उन्होंने एक नया रिकॉर्ड यूट्यूब चैनल पर बनाया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यूट्यूब चैनल (PM Modi Youtube Channel) में अब ‘सब्सक्राइबर’ की संख्या एक करोड़ से ज्यादा हो गई है. सिर्फ यूट्यूब ही नहीं वे जितने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में है उन सभी में पीए मोदी को फॉलो करने वालों की संख्या हजारों लाखों में है.

पीएम मोदी लोगों तक संवाद करने के लिए सोशल मीडिया को सबसे बेहतर जरिया मानते हैं और वह इनमें ज्यादातर एक्टिव भी रहते हैं.अमेरिकी राष्ट्रपति आसपास भी नहीं
आपको बता दें कि यूट्यूब में फॉलोअर्स के मामले में वे दुनिया भर के दिग्गज नेताओं से काफी आगे हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइजन (Joe Biden) के यूट्यूब पर जहां सात लाख से ज्यादा ‘फॉलोअर’ हैं तो वहीं व्हाइट हाउस के यूट्यूब चैनल पर 19 लाख सब्सक्राइबर हैं.

ब्राजील के राष्ट्रपति जैर बोल्सोनारो के 36 लाख से ज्यादा, मैक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर के 30.7 लाख, इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विदोदो के 28.8 लाख और व्हाइट हाउस के 19 लाख फॉलोअर हैं.

भारतीय नेता में किसके कितने सब्सक्राइबर
कांग्रेस नेता राहुल गांधी – 5.25 लाख ग्राहक
कांग्रेस नेता शशि थरूर- 4.39 लाख सब्सक्राइबर
AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी – 3.73 लाख ग्राहक
तमिलनाडु के सीएम और डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन – 2.12 लाख ग्राहक
दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया – 1.37 लाख ग्राहक
आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल – 59,000 ग्राहक

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker