Politics

BJP Star Campaigners For UP Chunav: BJP ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, PM मोदी के अलावा कौन-कौन हैं शामिल, देखें पूरी LIST

लखनऊ: BJP Star Campaigners For UP Chunav: उत्तर प्रदेश (UP Election 2022) में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट (BJP star campaigner List For UP Chunav) जारी कर दी है.

उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी को होने वाले पहले चरण के चुनाव के लिए भाजपा की स्टार प्राचरकों की इस लिस्ट में पीएम मोदी, अमित शाह समेत कुल 30 नेताओं के नाम शामिल हैं. भारतीय जनता पार्टी के ये सभी नेता यूपी चुनाव के पहले चरण के लिए पार्टी के लिए वोट मांगेंगे.

भाजपा की स्टार प्रचारकों की लिस्ट में सबसे टॉप पर नाम पीएम नरेंद्र मोदी का है. उसके बाद जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह, अमित शाह और नितिन गडकरी आदि का है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस लिस्ट में नौवें नंबर पर हैं.

इस लिस्ट में स्मृति ईरानी और हेमा मालिनी भी शामिल हैं. तो चलिए जानते हैं भाजपा के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में कौन-कौन हैं शामिल.स्टार प्रचारकों की पूरी लिस्ट (BJP star campaigner List For UP Assembly Election First Phase):

1. पीएम नरेंद्र मोदी
2. जेपी नड्डा
3.राजनाथ सिंह
4. अमित शाह
5. नितिन गडकरी
6. स्वतंत्रदेव सिंह
7. धर्मेंद्र प्रधान
8. योगी आदित्यनाथ
9. राधा मोहन सिंह
10. मुख्तार अब्बास नकवी

11. स्मृति ईरानी
12. केशव प्रसाद मौर्य
13. दिनेश शर्मा
14.संजीव बाल्यान
15. जसवंत सैनी
16. हेमा मालिनी
17. अशोक कटारिया
18. सुरेंद्र नागर
19. जनरल वीके सिंह
20. चौधरी भूपेंद्र सिंह

21. बीएल वर्मा
22. राजवीर सिंह ‘राजू भैया’
23. एसपी सिंह बघेल
24. साध्वी निरंजन ज्योति
25. कांता करदम
26. रजनीकांत माहेश्वरी
27. मोहित बेनीवाल
28. धर्मेंद्र कश्यप
29. जेपीएस राठौर
30. भोला सिंह कातिख

यूपी में कितने चरण में कब चुनाव

बता दें कि उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा. उत्तर प्रदेश में अन्य चरणों में मतदान 14, 20, 23, 27 फरवरी, 3 और 7 मार्च को होगा. वहीं यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

पिछले चुनाव के नतीजे

2017 के चुनाव में बीजेपी ने यहां की 403 में से 325 सीटों पर जीत दर्ज की थी. सपा और कांग्रेस ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. सपा ने 47 और कांग्रेस ने 7 सीटें ही जीती थीं. मायावती की बसपा 19 सीटें जीतने में कामयाब रही थी. वहीं 4 सीटों पर अन्य का कब्जा हुआ था.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker