PoliticsUttar Pradesh

सपा विधायक ने टिकट कटने के बाद भी चुनाव लड़ने का किया ऐलान, पार्टी छोड़ने को लेकर बोली ये बात

मुरादाबाद। UP Vidhan Sabha Election 2022 : कुंदरकी विधानसभा क्षेत्र से लगातार दो बार के सपा से विधायक हाजी रिजवान ने टिकट कटने पर भी चुनाव लड़ने का एलान किया है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी से टिकट नहीं मिला है, कोई बात नहीं। लेकिन इसके बाद भी वह चुनाव जरूर लड़ेंगे। इसके लिए शनिवार को बिरादरी की एक बैठक बुलाई है, जिसमें इसकी घोषणा की जाएगी। साथ ही चुनाव लड़ने की रणनीति पर चर्चा की जाएगी।

कुंदरकी विधानसभा में चार लाख मतदाताओं में 66 फीसद मुस्लिम हैं। हाजी रिजवान पिछले दो बार से सपा की टिकट पर विधायक हैं। 2007 में बसपा प्रत्याशी हाजी अकबर जीते थे। उससे पहले भी एक बार विधायक रह चुके हैं। तुर्क बिरादरी से आने वाले हाजी रिजवान की अपनी बिरादरी में अच्छी पकड़ है। इसके बाद भी इस बार समाजवादी पार्टी ने कुंदरकी विधानसभा क्षेत्र से जिया उर रहमान बर्क को उम्मीदवार बना दिया है। इसका क्षेत्र में विरोध भी शुरू हो गया है। टिकट कटने के बाद भी चुनाव लड़ने के एलान के बाद हाजी रिजवान ने जिले के तुर्क बिरादरी की बैठक बुलाई है। अभी वे लखनऊ में ही हैं। उनका कहना है सपा नहीं छोड़ी है। लेकिन चुनाव तो लड़ना ही है।

मतदान कर्मियों के प्रशिक्षण स्थल पर लगेंगे टीकाकरण शिविर :

महिला पालीटेक्निक कालेज में शुक्रवार से मतदान कर्मचारियों का प्रशिक्षण शुरू होने जा रहे है। स्वास्थ्य यहां कोविड हेल्प डेस्क के साथ टीकाकरण की व्यवस्था किया है। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. प्रवीन श्रीवास्तव ने बताया कि कालेज के गेट पर स्वास्थ्य विभाग की टीम तैनात होगा। प्रशिक्षण में जाने वाले कर्मचारियों की बुखार आदि की जांच किया जाएगा। जिस कर्मचारी के बुखार, खांसी होने पर कोरोना की जांच के लिए नमूना लिया जाएगा। जिस मतदान कर्मचारियों ने कोरोना का टीका नहीं लगवाया होगा, उसके टीका भी लगाए जाएंगे। यह शिविर 25 जनवरी तक लगाया जाएगा। इसके लिए स्वास्थ्य कर्मचारी तैनात कर दिए हैं।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker