Politics

सपा की सरकार बनी तो UP की महिलाओं को सालाना मिलेंगे 18 हजार रुपए, अखिलेश यादव का बड़ा ऐलान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (UP Chunav 2022) में होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) से पहले समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सरकार बनने पर फिर से समाजवादी पेंशन योजना (Samajwadi Pension Yojna or Samajwadi pension scheme) की शुरुआत करने का वादा किया है.

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav News) ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि सरकार बनने पर समाजवादी पेंशन योजना में महिलाओं को हर साल 18000 रुपए मिलेंगे. बता दें कि पहले समाजवादी पार्टी की सरकार में यूपी की महिलाओं को 6 हजार सालाना यानी महीने के पांच सौ रुपए मिलते थे, मगर अब अखिलेश यादव ने खुद ऐलान किया है कि सपा की सरकार बनने पर समाजवादी पेंशन योजना के तहत महिलाओं को हर महीने 1500 रुपए और सालाना 18 हजार रुपए मिलेंगे.

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार में समाजवादी पेंशन योजना फिर से शुरू किया जाएगा और इसके अंतर्गत जरूरतमंद महिलाओं और बीपीएल परिवार को प्रति वर्ष 18,000 रुपए पेंशन देने का काम किया जाएगा. आज के दिन समाजवादी पार्टी ने तय किया था कि जिस समय समाजवादी सरकार थी, तब हमने समाजवादी पेंशन योजना शुरू करी थी और 50 लाख के लगभग लोगों की मदद हो रही थी. पहले सपा सरकार में 6000 प्रति साल मिलता था, अब उसको तीन गुना करेंगे.

यूपी में कब-कब है वोटिंग

बता दें कि उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा. उत्तर प्रदेश में अन्य चरणों में मतदान 14, 20, 23, 27 फरवरी, 3 और 7 मार्च को होगा. वहीं यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे. 2017 के चुनाव में बीजेपी ने यहां की 403 में से 325 सीटों पर जीत दर्ज की थी. सपा और कांग्रेस ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. सपा ने 47 और कांग्रेस ने 7 सीटें ही जीती थीं. मायावती की बसपा 19 सीटें जीतने में कामयाब रही थी. वहीं 4 सीटों पर अन्य का कब्जा हुआ था.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker