Politics

यूपी में सपा का शासन याद दिला बोले पीएम मोदी- दंगों के समय जश्न मना रही थी सरकार

लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद पहली बार रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि पश्चिमी यूपी की इस धरती ने 1857 की क्रांति में देश को एकजुटता का संदेश दिया था। कमल के फूल और रोटी ने हमेशा देश को बांटने वालों को मुंहतोड़ जवाब दिया है। हम एकजुट रहेंगे तो कोई हमें कभी परास्त नहीं कर पाएगा।

हर एक का प्रयास ही उत्तर प्रदेश को वह ऊंचाई देगा जिसका वह हमेशा हकदार रहा है। जब मैं पांच साल पहले चुनाव के समय पश्चिमी यूपी में आया था तो आपसे कहा था कि यूपी के विकास के लिए हम कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ेंगे। इन 5 वर्षों में योगी जी के नेतृत्व में योगी सरकार ने पूरी ईमानदारी से पूरी निष्ठा से आपकी सेवा करने का, यूपी के विकास का प्रयास किया।

कोई भूल नहीं सकता है 5 साल पहले यूपी को लेकर क्या चर्चा होती थी।
पीएम मोदी ने कहा, ”5 साल पहले दबंग और दंगाई ही कानून था। उनका कहा ही आदेश ही शासन था। व्यापारी लुटता था, बेटी घर से निकलने में घबराती थी और माफिया सरकारी संरक्षण में खुलेआम घूमते थे।

पश्चिमी यूपी के लोग कभी नहीं भूल सकते कि जब यह क्षेत्र दंगे की आग में जल रहा था तो सरकार उत्सव मना रही थी। 5 साल पहले गरीब-दलित वंचित और पिछड़ों के घर-दुकान पर अवैध कब्जा समाजवाद का प्रतीक था। लोगों के पलायन की आए दिन खबर आती थी। अपहरण फिरौती, रंगदारी ने मध्यम वर्ग को व्यापारी को तबाह कर दिया था।

5 साल में योगी सरकार यूपी को इन हालातों से बाहर निकालकर लाई है। यह कोई मामूली काम नहीं है। मैं भी सालों तक एक राज्य का सीएम रहा हूं, इतने कठिन हालात से प्रदेश को बाहर लाना, दंगों से मुक्त कराना, आज यूपी का किसान हो, व्यापारी हो, कर्मचारी हो या माता-बहनें सभी को सुरक्षा और सम्मान मिल रहा है।”

पीएम मोदी ने कहा, ”जो माफिया और गुंडे खुद को कानून से बड़ा मानते थे, यूपी की भाजपा सरकार ने उन्हें कानून का मतलब समझा दिया है। इसलिए आज चुनाव के इस माहौल में वो पूरी तरह ताकत लगा रहा है कि किसी भी तरह जो गुंडागर्दी वाले लोग अवसर के तलाश में हैं, उन्हें ऐसी सरकार चाहिए कि खेल खेलने में आसानी हो।

हम यूपी में बदलाव के लिए खुद को खपा रहे हैं, जबकि वो आपसे बदला लेने की ठानकर बैठे हैं। इन लोगों ने जिन्हें टिकट दिया है, उनकी भाषा, इतिहास, करतूत-कारनामे उनके सबूत हैं। बदला लेना ही उनकी सोच रही है। इसलिए मैं यह देखकर खुश हूं कि यूपी के लोग इन दंगाई सोच रखने वालों से सावधान हैं।

यूपी की जनता पुराने दिन वापस नहीं चाहती। इन बदला लेने वालों के बयानों को देखकर यूपी के लोगों ने ठान लिया है कि इस बार पहले से भी ज्यादा मतों से भाजपा को विजयी बनाएंगे। हमारा काम और उनके कारनामे, उनकी कारस्तानी देखकर इस बार यूपी की जनता भाजपा को भरपूर आशीर्वाद देने आ रही है।”

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker