Politics

‘माफिया भाजपा लीग’, बाहुबली धनंजय सिंह को लेकर सपा का बीजेपी पर वार

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की पुलिस को जिस बाहुबली भगोड़ा पूर्व सांसद धनंजय सिंह की तलाश जुटी है, इसी बीच वो क्रिकेट की पिच पर बैट और बॉल से आजमाइश करता हुआ देखा गया है। बता दें कि 25 हजार इनामी इस बाहुबली को यूपी पुलिस 7 महीने से तलाश कर रही है। लेकिन वह खुलेआम घूम रहा है।

धनंजय सिंह का एक और वीडियो वायरल हो रहा है, जिसके बारे में कहा जा रहा है कि तस्वीर मछलीशहर के करियांव गांव की है, जहां 3 जनवरी को धनंजय सिंह यहां आया था, उसने यहां क्रिकेट मैच का उद्घाटन किया। खिलाड़ियों के साथ फोटो खिंचवाई और चलता बना। लेकिन पुलिस को इसकी भनक नहीं लगी।

इसी बीच समाजवादी पार्टी (सपा) ने माफियाओं को संरक्षण देने के आरोप लगाया है। सपा ने अब बाहुबली और पूर्व सांसद धनंजय सिंह का एक वीडियो ट्वीट करते हुए योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है।

क्रिकेट खेलते हुए धनंजय सिंह का वीडियो ट्वीट करते हुए सपा ने लिखा, ‘फर्क साफ है! मुख्यमंत्री से जुड़े माफिया ‘खेल’ रहे क्रिकेट, 25000 के इनामी माफिया धनंजय सिंह सत्ता के संरक्षण में पुलिस की नाक के नीचे ले रहे खुले आसमान के नीचे खेल का मजा, “डबल इंजन” सरकार के बुलडोजर को नहीं मालूम इनका पता! जनता सब देख रही, बाईस में भाजपा साफ। ‘

इसी वीडियो को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी ट्वीट करके योगी सरकार पर निशाना साधा है। अखिलेश ने लिखा, ‘बाबा जी अपने करीबी नालबद्ध माफ़ियाओं के टॉप टेन की सूची बनाकर एक टीम बना लें और आईपीएल की तरह एक ‘एमबीएल’ मतलब ‘माफिया भाजपा लीग’ शुरू कर दें। ‘

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आगे लिखा, ‘शहर के पुलिस कप्तान तो उनके लिए पिच बिछाए बैठे ही हैं और टीम कप्तान वो ख़ुद हैं ही… हो गए पूरे ग्यारह। ‘ अखिलेश यादव ने कहा, ‘भाजपा का काम ~ अपराधी सरेआम!’

जानें कौन है धनंजय सिंह?

धनंजय सिंह, जौनपुर के बाहुबली नेता हैं और वह सांसद रह चुके हैं। 2020 में मल्हानी सीट पर हुए उपचुनाव के दौरान दिए गए हलफनामे के मुताबिक, धनंजय सिंह पर 7 मुकदमें दर्ज हैं। बीते साल लखनऊ में पूर्व ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि अजीत सिंह की हत्या कर दी गई थी।

इस मामले में धनंजय सिंह का नाम सामने आया था। जबकि 2017 में धनंजय सिंह ने इलेक्शन हलफनामा में लिखा कि उसके खिलाफ 3 मुकदमे हैं। 2021 खत्म होते-होते इस पर 2 और मुकदमे दर्ज हुए, जिसमें हत्या का मुकदमा भी शामिल है। गैंगस्टर एक्ट के तहत भी धनंजय सिंह पर FIR दर्ज है।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker