Politics

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद देंगे CM योगी को टक्कर, गोरखपुर सदर सीट से लड़ेंगे चुनाव

Chandrashekhar Azad News: गोरखपुर: उत्तर प्रदेश (UP Chunav 2022) में होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Elections) में गोरखपुर सदर सीट से बड़ा सियासी मुकाबला देखने को मिल सकता है. भीम आर्मी के संस्थापक और आजाद समाज पार्टी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) गोरखपुर सदर से भाजपा उम्मीदवार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे.

आजाद समाज पार्टी ने गोरखपुर सदर सीट (322) से चंद्रशेखर आजाद (chandrashekhar azad News) को अपना प्रत्याशी बनाया है. पार्टी के इस फैसले पर भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद ने खुशी जाहिर की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘बहुत-बहुत आभार साधुवाद. पिछले 5 साल भी लड़ा हूं और अब भी लड़ूंगा. जय भीम, जय मंडल. बहुजन हिताय, बहुजन सुखाय.

वहीं, आजाद पार्टी के मुख्य चुनाव अधिकारी रविंदर भाटी ने NEWS 18 से बातचीत में बताया कि आजाद समाज पार्टी उत्तर प्रदेश के 6-7 सात छोटे दलों के साथ गठबंधन करेगी, जिनमें भारतीय वीर दल, पिछड़ा समाज पार्टी, पथिक जनशक्ति पार्टी समेत कई दल होंगे. बताया जा रहा है कि आजाद समाज पार्टी 22 प्वाइंट का घोषणा पत्र भी जारी करेगी.

बता दें कि इस सीट से भाजपा ने सीएम योगी आदित्यनाथ को अपना उम्मीदवार बनाया है. अयोध्या और मथुरा की चर्चाओं के बीच बीते दिनों ही भाजपा ने सीएम योगी के गोरखपुर सदर सीट से लड़ने का ऐलान किया था. अब देखने वाली बात होगी कि इस सीट पर कांग्रेस, सपा और बसपा किसे टिकट देती है.

यूपी में कितने चरण में कब चुनाव

बता दें कि उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा. उत्तर प्रदेश में अन्य चरणों में मतदान 14, 20, 23, 27 फरवरी, 3 और 7 मार्च को होगा. वहीं यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

पिछले चुनाव के नतीजे

2017 के चुनाव में बीजेपी ने यहां की 403 में से 325 सीटों पर जीत दर्ज की थी. सपा और कांग्रेस ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. सपा ने 47 और कांग्रेस ने 7 सीटें ही जीती थीं. मायावती की बसपा 19 सीटें जीतने में कामयाब रही थी. वहीं 4 सीटों पर अन्य का कब्जा हुआ था.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker