Politics

जौहर यूनिवर्सिटी की जमीन वापस लेगी यूपी सरकार, योगी के मंत्री बोले- राष्ट्र के नाम करेंगे समर्पित

शाहजहांपुर. उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह आज शाहजहांपुर पहुंचे, जहां उन्होंने रामपुर की मौलाना मोहम्मद अली जौहर शोध संस्थान को लेकर बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि जौहर यूनिवर्सिटी की जमीन यूपी सरकार वापस लेगी और जौहर यूनिवर्सिटी को राष्ट्र के नाम समर्पित करेगी. उन्होंने कहा कि आजम खान ने समाजवादी सरकार में सरकारी संपत्तियों का जमकर दुरुपयोग किया.

आजम खान नें लाइब्रेरी की किताबें बेचकर लाखों रुपए कमाए. आजम खान ने सरकारी संपत्तियों का दुरुपयोग करके अल्पसंख्यकों का हक छीना है. योगी सरकार जौहर यूनिवर्सिटी की जमीन वापस लेकर राष्ट्र को सौंपेगी.

नीतीश कुमार ने बीजेपी को धोखा दिया

बिहार में नीतीश कुमार की पार्टी के एनडीए से गठबंधन तोड़ने और आरजेडी के साथ सरकार बनाने के सवाल पर उन्होंने निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री का ताज पहनाया और नीतीश कुमार ने गठबंधन तोड़कर बीजेपी को धोखा दिया है.

हर जिले में 25 एकड़ में बनेगी गौशाला

कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह ने अपनी राष्ट्रीय गोवंश को लेकर भी बयान दिया है. उनका कहना है कि दिसंबर 2022 तक कोई भी निराश्रित गाय सड़कों और किसानों के खेतों में नजर नहीं आएगी. सरकार सभी गौवंशो को गोआश्रम पहुंचाएगी. साथ ही उनके खाने-पीने का इंतजाम भी करेगी. उन्होंने कहा कि हर जिले में 25 एकड़ में गौशाला बनाई जाएंगी. सरकार गाय के गोबर को दो रुपए किलो के हिसाब से खरीदेगी और उसी गोबर से सीएनजी तैयार करेंगी.

फिलहाल रामपुर की यूनिवर्सिटी पर दिए गए बयान से राजनीति में हलचल शुरू हो गई है. सरकार इस पर कब कड़ाई से कदम उठाएगी यह देखना दिलचस्प होगा.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker