Politics

एकनाथ शिंदे की उद्धव ठाकरे को चेतावनी, मैंने इंटरव्यू देना शुरू कर दिया तो महाराष्ट्र में भूकंप आ जाएगा

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे को परोक्ष रूप से चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उन्होंने बोलना शुरू किया तो “भूकंप” आ जाएगा। शिंदे शनिवार को मालेगांव में एक रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, “अगर मैं इंटरव्यू देना शुरू कर दूंगा तो भूकंप आ जाएग। कुछ लोगों के विपरीत मैंने हर साल छुट्टियों के लिए कभी भी विदेश यात्रा नहीं की। मेरे दिमाग में केवल शिवसेना और उसके विकास की बातें थीं।”

शिंदे और शिवसेना के अन्य विधायकों द्वारा कांग्रेस और एनसीपी के साथ उनकी गठबंधन सरकार के खिलाफ बगावत करने के बाद उद्धव ठाकरे ने जून में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। उद्धव ठाकरे ने अक्सर बागी विधायकों को “देशद्रोही” कहा है।

उद्धव ठाकरे का नाम लिए बिना शिंदे ने कहा कि उन्होंने विद्रोह कर दिया क्योंकि वह बालासाहेब ठाकरे की विरासत की रक्षा करना चाहते थे। बालासाहेब की विचारधारा से समझौता करने वालों को आप सिर्फ मुख्यमंत्री बनने के लिए क्या कहते हैं?

एकनाथ शिंदे ने यह भी सवाल किया कि शिवसेना ने भाजपा के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा लेकिन कांग्रेस और राकांपा के साथ सरकार कैसे बनाई। क्या यह विश्वासघात नहीं है? उन्होंने कहा कि उनके नेतृत्व वाली शिवसेना और भाजपा अगले विधानसभा चुनाव में 288 में से 200 सीटें जीतेगी।

शिंदे ने दिवंगत शिवसेना नेता आनंद दिघे का भी जिक्र किया और कहा कि उन्हें पता है कि उनके साथ क्या हुआ था। 2002 में एक सड़क दुर्घटना में मारे गए अपने गुरु के बारे में बोलते हुए शिंदे ने कहा, “मैं धर्मवीर के साथ जो हुआ उसका गवाह था।”

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker