Wednesday, May 18, 2022
HomePoliticsउपचुनाव के नतीजों में BJP को झटका; बिहार-बंगाल में RJD-TMC की बल्ले-बल्ले,...

उपचुनाव के नतीजों में BJP को झटका; बिहार-बंगाल में RJD-TMC की बल्ले-बल्ले, छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र में कांग्रेस चमकी

  • उपचुनाव के नतीजों में BJP को झटका; बिहार-बंगाल में RJD-TMC की बल्ले-बल्ले, छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र में कांग्रेस चमकी

बंगाल की आसनसोल लोकसभा और चार विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनावों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को निराशा हाथ लगी है। बिहार के बोचहां सीट पर प्रतिद्वंदी आरजेडी ने शानदार जीत हासिल की है। इसके अलावा छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में कांग्रेस ने किला फतह कर दिया। बंगाल में भी सत्तारूढ़ टीएमसी निर्णायक जीत हासिल कर चुकी है।

पश्चिम बंगाल के आसनसोल से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार अभिनेता और राजनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने दो लाख वोटों से जीत हासिल कर ली है। वहीं, बालीगंज विधानसभा क्षेत्र में भाजपा छोड़कर तृणमूल में गए बाबुल सुप्रियो भी अपनी सीट निकाल चुके हैं।

बोचहां में आरजेडी की जीत

- Advertisement -

बिहार के बोचहां सीट पर हुए उपचुनाव में आरजेडी ने शानदार जीत हासिल की है। आरजेडी के अमर पासवान ने बीजेपी की बेबी कुमारी को 35 हजार से अधिक मतों से हराया है। अमर पासवान को 82562, बेबी कुमारी को 45909 और वीआईपी की गीता कुमारी को 29279 वोट मिले हैं।

- Advertisement -

छत्तीसगढ़ की खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव के लिए मतगणना में कांग्रेस प्रत्यासी यशोदा वर्मा ने बड़ी जीत हासिल की है। उन्होने भाजपा प्रत्याशी कोमल जंघेल को लगभग 20,176 मतो से हराया। उधर, महाराष्ट्र की कोल्हापुर उत्तरी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने जीत दर्ज कर ली है। कांग्रेस प्रत्याशी जयश्री जाधव को जीत मिली है। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी सत्यजीत कदम को हराया।

hind morcha news app

Most Popular