Politics

उद्धव सरकार संकट में ! 18 विधायकों ने डाला गुजरात में डेरा; शिवसेना के इतिहास में होगी सबसे बड़ी टूट, राज और राणे भी नहीं पहुंचा पाए थे इतनी चोट

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार मुश्किल में है। कैबिनेट मंत्री और शिवेसना नेता एकनाथ शिंदे समेत 18 विधायक से संपर्क नहीं हो पा रहा है। बताया जा रहा है कि एकनाथ समेत 18 विधायक गुजरात के सूरत पहुंच गए हैं। चर्चा है कि एकनाथ शिंदे और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बीच पिछले कुछ समय से संबंध ठीक नहीं चल रहे हैं। एमएलसी चुनाव में क्रास वोटिंग के बाद से ही पार्टी आलाकमान का एकनाथ शिंदे से संपर्क नहीं हुआ है।

महाराष्ट्र सरकार को गिराने की कोशिश- संजय राउत

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार को गिराने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा, ‘शिवसेना के कुछ विधायक और एकनाथ शिंदे से फिलहाल संपर्क नहीं हो पा रहा है। महाविकास अघाड़ी की सरकार को गिराने की कोशिश की जा रही है, लेकिन भाजपा को यह याद रखना होगा कि महाराष्ट्र राजस्थान या मध्य प्रदेश से बहुत अलग है।’ राउत ने आगे कहा कि मैंने सुना है कि हमारे विधायक गुजरात के सूरत में हैं और उन्हें जाने नहीं दिया जा रहा है, लेकिन वे निश्चित रूप से लौटेंगे क्योंकि ये सभी शिवसेना को समर्पित हैं। मुझे विश्वास है कि हमारे सभी विधायक लौटेंगे और सब ठीक हो जाएगा।

एमएलसी चुनाव के बाद उद्धव पर एक और आफत!

सोमवार को हुए एमएलसी चुनाव के बाद उद्धव ठाकरे के लिए नई आफत आ गई है। एमएलसी की 10 सीटों पर हुए चुनाव के परिणाम महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी गठबंधन के लिए ठीक नहीं रहे। एमएलसी चुनाव में भाजपा के सभी पांच उम्मीदवारों ने जीत हासिल की। जबकि सत्ताधारी गठबंधन की सहयोगी कांग्रेस को एमएलसी चुनाव में झटका लगा है। कांग्रेस का एक ही उम्मीदवार जीत दर्ज कर सका जबकि एनसीपी और शिवसेना के दो उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की।

सीएम उद्धव करेंगे बैठक

राज्य के मुख्यमंत्री सीएम उद्धव ठाकरे को एमएलसी चुनाव में क्रास वोटिंग का शक है। इसीलिए उन्होंने अपनी पार्टी के विधायकों की बैठक बुलाई है। सीएम उद्धव पार्टी विधायकों के साथ बैठक करेंगे। गौरतलब है कि सोमवार को हुए चुनाव में कांग्रेस के चंद्रकांत हंडोरे को हार का सामना करना पड़ा। उद्धव को संदेह है कि क्रास वोटिंग के चलते कांग्रेस प्रत्याशी की हार हुई है।

एकनाथ शिंदे के घर की सुरक्षा बढ़ाई गई

इस पूरे घटनाक्रम के बाद एकनाथ शिंदे के घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। शिंदे के घर के बाहर भारी तादाद में पुलिसकर्मियों को देखा जा सकता है।

भाजपा ने विधान परिषद की 10 में से पांच सीटें जीती

भाजपा के सभी पांच उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है। भाजपा के प्रवीण दरेकर, राम शिंदे, उमा खापरे, श्रीकांत भारतीय और प्रसाद लाड विजयी रहे। शिवसेना के सचिन अहीर और आमशा पाडवी व एनसीपी के एकनाथ खडसे और रामराजे निंबालकर ने जीत हासिल की। कांग्रेस के चंद्रकांत हंडोरे को हार का सामना करना पड़ा।

पूरी खबर देखें
Back to top button
error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker